scriptRPSC EXAM: 28 से फिर असिसटेंट प्रोफेसर परीक्षा का दौर | RPSC exam: Assistant professor exam continue from 28th September | Patrika News

RPSC EXAM: 28 से फिर असिसटेंट प्रोफेसर परीक्षा का दौर

locationअजमेरPublished: Sep 27, 2021 09:29:52 am

Submitted by:

raktim tiwari

कॉलेज शिक्षा विभाग में 918 पदों के लिए आयोग सहायक आचार्य प्रतियोगी परीक्षा करा रहा है।

rpsc assistant professor exam 2020

rpsc assistant professor exam 2020

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग के तत्वावधान में सहायक आचार्य (कॉलेज शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा जारी है। रीट परीक्षा के आयोजन के बाद मंगलवार से पुन: विषयवार परीक्षाएं प्रारंभ होंगी।

कॉलेज शिक्षा विभाग में 918 पदों के लिए आयोग सहायक आचार्य प्रतियोगी परीक्षा करा रहा है। राज्य के सभी संभागीय जिला मुख्यालयों पर परीक्षा 22 सितंबर से प्रारंभ हुई। 26 सितंबर को रीट परीक्षा होने के कारण आयोग पहले ही कलैंडर में बदलाव किया था। जबकि सोमवार को केंद्रों पर पुन: परीक्षा केंद्रों पर इंतजाम किए गए।
इन विषयों के पेपर
भूगोल और होम साइंस (चाइल्ड डवेलपमेंट) प्रथम और द्वितीय

चक्रवात गुलाब का असर, छाए घनघोर बादल

अजमेर. बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवात गुलाब का मौसम पर असर दिखा। सोमवार सुबह से घनघोर बादलों ने आसमान पर डेरा जमाया। बादल छाने और मंद-मंद हवा से मौसम में हल्का ठंडापन रहा। सूरज बादलों की कैद में दुबका रहा। अधिकतम तापमान 30.1 और न्यूनतम 24.5 डिग्री रहा।
चक्रवात गुलाब ओडिशा और आंध्र के तट से टकरा चुका है। सोमवार सुबह अजमेर जिले में भी इसका कुछ असर दिखा। सुबह से घनघोर घटाएं उमड़ती-घुमड़ती दिखीं। हालांकि रविवार की तरह अजमेर सहित केकड़ी, किशनगढ़, ब्यावर, पुष्कर, मांगलियावास सहित अन्य इलाकों में बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग ने 1 जून से अब तक 557.4 मिलीमीटर बरसात हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो