scriptजनाब कर चुके हैं आरपीएससी की छवि खराब, अब हो सकता है यह एक्शन | RPSC eyes on suspended employee, chargesheet soon | Patrika News

जनाब कर चुके हैं आरपीएससी की छवि खराब, अब हो सकता है यह एक्शन

locationअजमेरPublished: Oct 31, 2018 03:38:39 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

rpsc suspended employee

rpsc suspended employee

अजमेर.

वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के दौरान नकल कराने वाले गिरोह का साथ देने वाला राजस्थान लोक सेवा आयोग का कार्मिक सेवानिवृत्त हो गया है। आयोग अब उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करेगा।

नागौर के डीडवाना रोड पर संचालित मैराथन कोचिंग सेंटर के संचालक प्रेमसुख सहित राजस्थान लोक सेवा आयोग के निलंबित यूडीसी प्रकाश पारचा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनकी वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के दौरान नकल कराने में लिप्तता सामने आई है। पारचा बीती 31 अक्टूबर को को सेवानिवृत्त हो चुका है। अब आयोग अध्यक्ष दीपक उप्रेती पर सबकी निगाहें टिकी हैं।
पैंशन पर गिरेगी गाज

पारचा को पीएफ और अन्य परिलाभ तो राजकीय सेवा नियमानुसार मिल जाएंगे, लेकिन पैंशन पर गाज गिरना तय है। आयोग प्रशासन उसके पुराने कारनामों को देखते हुए सख्त कदम उठाने के मूड में है। मालूम हो कि पारचा 1997 में नकल कराने की गतिविधियों में शामिल था। उसे आयोग ने निलंबित किया था। बाद में बहाल होने के बाद भी वह नहीं सुधरा। नकल गिरोह के संपर्क में आने के बाद उसे 2014 में उसे फिर निलंबित किया गया था।
मिल सकती है चार्जशीट
कर्मचारी पारचा को आयोग प्रशासन को चार्जशीट भी दे सकता है। इसको लेकर तकनीकी और विधिक परामर्श जारी है। आयोग अध्यक्ष दीपक उप्रेती और सचिव पी. सी. बेरवाल अंदरूनी स्तर पर चर्चा में जुटे हैं। पारचा के पुराने प्रकरणों की पत्रावलियों का अध्ययन किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो