RPSC: पांच अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए असफल घोषित

आरएएस भर्ती-2018 मुख्य परीक्षा का मामला।

By: raktim tiwari

Published: 05 Sep 2020, 06:36 AM IST

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरएएस एवं अधीनस्थ संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य)परीक्षा-2018 के तहत पांच अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए असफल घोषित किया है।

सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि राजस्थान हाईकोर्ट में एसबी रिट केशर देव बनाम अन्य एवं आयोग का निस्तारण हुआ है। इसके फलस्वरूप आयोग ने 9 जुलाई को घोषित आरएएस एवं अधीनस्थ संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य)परीक्षा-2018 के परिणाम के तहत पांच अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए असफल घोषित किया है।

सरकार देगी मंजूरी, फिर जारी होगा टाइम टेबल

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय तृतीय वर्ष की परीक्षा तैयारियों में जुटा है। सरकार की मंजूरी मिलने पर विवि टाइम टेबल जारी करेगा। उधर उच्च शिक्षा विभाग ने विश्वविद्यालयों को पत्र भेजकर यूजीसी और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार टाइम टेबल बनाने और सितंबर के तीसरे सप्ताह से परीक्षाएं कराने को कहा है।

शासन सचिव शुचि शर्मा ने पत्र मेें बताया कि यूजीसी और सुप्रीम कोर्ट ने देश के सभी विश्वविद्यालयों को 30 सितंबर तक सत्र 2019-20 की अंतिम वर्ष/सेमेस्टर परीक्षाएं कराने को कहा है। इसमें सितंबर के तीसरे सप्ताह से परीक्षाएं कराई जानी हैं।

नेट परीक्षा बढ़ाएगी दिक्कतें
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की नेट-जेआरएफ परीक्षा सितंबर में प्रस्तावित है। परीक्षा 25 सितंबर तक चलेगी। इसके चलते विवि के लिए परीक्षाएं कराना चुनौती है। टाइम टेबल को लेकर परीक्षा समिति की बैठक हुई है। इसमें सभी बिंदुओं पर विचार किया गया है।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned