scriptRPSC: प्राध्यापक परीक्षा की मॉडल उत्तर कुंजियों पर ऑनलाइन आपत्ति 30 से | RPSC: Grievance on school lecturer answer key from 30th november | Patrika News

RPSC: प्राध्यापक परीक्षा की मॉडल उत्तर कुंजियों पर ऑनलाइन आपत्ति 30 से

locationअजमेरPublished: Nov 28, 2022 07:16:22 pm

Submitted by:

raktim tiwari

राजनीति विज्ञान, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन विषय की मॉडल उत्तर कुंजियों पर आपत्तियां मांगी हैं।

 प्राध्यापक परीक्षा की मॉडल उत्तर कुंजियों पर ऑनलाइन आपत्ति 30 से

प्राध्यापक परीक्षा की मॉडल उत्तर कुंजियों पर ऑनलाइन आपत्ति 30 से

राजस्थान लोक सेवा आयोग (rajasthan public service commission) ने प्राध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2022 के तहत राजनीति विज्ञान, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन विषय की मॉडल उत्तर कुंजियों पर आपत्तियां मांगी हैं।

सचिव हरजीलाल अटल ने बताया कि अभ्यर्थी 30 नवम्बर से 2 दिसंबर रात्रि 12 बजे तक ऑनलाइन आपत्ति दे सकेंगे। प्रति प्रश्न 100 रुपए शुल्क देना होगा। परीक्षा के मॉडल प्रश्न-पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। उधर प्राध्यापक म्यूजिक, संस्कृत (ग्रुप-ए), ड्राइंग (ग्रुप-सी) विषयों की मॉडल उत्तर कुंजियों पर आपत्तियां लेने की प्रक्रिया सोमवार को पूरी हो गई। अजमेर, जोधपुर, जयपुर मुख्यालय पर प्राध्यापक भर्ती परीक्षा नवम्बर के पहले पखवाड़े में आयोजित की गई थी।

पढ़ें यह खबर भी: नवम्बर में मौसम में बदलाव

अजमेर. जाते नवम्बर में मौसम में बदलाव हो गया है। सुबह-शाम मौसम में ठंडापन बना रहा। न्यूनतम तापमान 11.0 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। पिछले दो दिन में पारे में करीब 1.1 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है।सुबह सर्द हवा और ठंडक कायम रही। आसमान में हल्की धुंध और वाहनों-घास-पत्तों पर ओस नजर आई। धूप निकलने के बाद मौसम सामान्य हुआ। बाद में दिनभर धूप खिली रही, लेकिन घर-आंगन में हल्की गलन बनी रही। रात को लोग दुकानों के आस-पास-सड़कों के किनारे अलाव के सहारे बैठे रहे। अधिकतम तापमान 30.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y2926
मौसम पूर्वानुमान

पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी से ठंड का असर और बढ़ेगा। घने कोहरे के अलावा कई इलाकों में तापमान में गिरावट होगी। मैदानी और पहाड़ी इलाकों में तेज सर्दी से पाला पडऩे के आसार हैं।
पारे का ग्राफ : फैक्ट फाइल

1 से 15 नवंबर: 12.0 से 16.4 डिग्री

15 से 28 नवंबर: 9.9 से 13.2

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो