scriptRPSC: एक ही गाइड से पूछे सवाल, हाई लेवल कमेटी जुटी जांच में | RPSC: High level committee start investigation against questions | Patrika News

RPSC: एक ही गाइड से पूछे सवाल, हाई लेवल कमेटी जुटी जांच में

locationअजमेरPublished: Oct 13, 2021 09:39:11 am

Submitted by:

raktim tiwari

सहायक आचार्य भर्ती परीक्षा में एक ही गाइड से 200 प्रश्न पूछने का मामला। राजस्थान लोक सेवा आयोग की उच्च स्तरीय समिति 10 दिन में जांच कर प्रशासन को रिपोर्ट सौंपेगी।

rpsc assistant professor exam 2020

rpsc assistant professor exam 2020

अजमेर. सहायक आचार्य (कॉलेज शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2020 के तहत राजनीति विज्ञान विषय के पेपर में एक ही गाइड से 200 सवाल पूछने की शिकायत की जांच शुरू हो गई है। राजस्थान लोक सेवा आयोग की उच्च स्तरीय समिति 10 दिन में जांच कर प्रशासन को रिपोर्ट सौंपेगी।
आयोग ने 22 सितम्बर से 9 अक्टूबर तक सहायक आचार्य के 918 पदों के लिए परीक्षा कराई। इनमें सामान्य ज्ञान और ऐच्छिक विषय शामिल थे। बीती 29 सितंबर को दो पारियों में राजनीति विज्ञान विषय के पेपर हुए। आयोग को पेपर में 200 से अधिक प्रश्न एक ही गाइड से देने की शिकायत मिली। मालूम हो कि परीक्षा में दोनों पारियों में 5 हजार 126 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।
कमेटी जुटी जांच में
पेपर की छानबीन के लिए आयोग ने विशेषज्ञों की उच्च स्तरीय समिति गठित की है। कमेटी गाइड और प्रश्नों की जांच कर रही है। कमेटी को 10 दिन में रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। रिपोर्ट के अध्ययन करने के बाद ही आयोग परीक्षा दोबारा कराने या नहीं कराने पर विचार करेगा।

प्रश्नों के मामले में उच्च स्तरीय कमेटी बनाई है। इसकी रिपोर्ट मिलने के बाद ही कोई फैसला लेंगे।
डॉ. भूपेंद्र यादव, अध्यक्ष राजस्थान लोक सेवा आयोग

ट्रेंडिंग वीडियो