RPSC: हो जाएं तैयार, 7 से चलेगा इंटरव्यू का दौर

होंगे विभिन्न भर्तियों के साक्षात्कार। कोविड-19 से जुड़ी गाइडलाइन की पालना करनी जरूरी होगी।

By: raktim tiwari

Published: 05 Sep 2020, 06:43 AM IST

अजमेर.

राजस्थान लोक आयोग में इस महीने विभिन्न भर्तियों के साक्षात्कार होंगे। इनमें जनसंपर्क अधिकारी सहित अन्य भर्तियों के साक्षात्कार शामिल हैं। अभ्यर्थियों को राज्य एवं केन्द्र सरकार के कोविड-19 से जुड़ी गाइडलाइन की पालना करनी जरूरी होगी।

सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि साक्षात्कार कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। अन्य बकाया भर्तियों की साक्षात्कार तिथियां जल्द जारी होंगी।

यूं चलेंगे साक्षात्कार (आयोग के अनुसार)
7 और 8 सितंबर -जनसम्पर्क अधिकारी 2019 (सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग)
9 से 11 सितंबर-समूह अनुदेशक /सर्वेयर/सहायक शिक्षुता सलाहकार- 2018 (प्राविधिक शिक्षा विभाग)
14 से 22 सितंबर-उपाचार्य/अधीक्षक (औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान) 2018 (प्राविधिक शिक्षा विभाग)
23 से 30 सितंबर-खाद्य सुरक्षा अधिकारी 2018 (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाऐं विभाग)

आरएएस के साक्षात्कार अक्टूबर में
आयोग की सबसे प्रतिष्ठित आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती परीक्षा-2018 के प्रथम चरण के साक्षात्कार 5 से 23 अक्टूबर तक कराए जाएंगे। इसमें 560 अभ्यर्थी शामिल होंगे। मालूम हो कि आयोग ने बीती 8 जुलाई को मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी किया था। इसमें टीएसपी में 57 और नॉन टीएसपी में 1953 अभ्यर्थियों को अस्थाई रूप से उत्तीर्ण किया गया।

तत्काल भरें विस्तृत आवेदन पत्र
सचिव ने बताया कि कई अभ्यर्थियों ने विस्तृत आवेदन पत्र आयोग को प्रस्तुत नहीं किए हैं। ऐसे अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से विस्तृत आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। साथ ही साक्षात्कार की तिथि एवं समय पर दो प्रतियों में समस्त प्रमाण-पत्रों की फोटो प्रतियों के साथ प्रस्तुत कर सकेंगे।

पांच अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए असफल घोषित

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरएएस एवं अधीनस्थ संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य)परीक्षा-2018 के तहत पांच अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए असफल घोषित किया है। सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि राजस्थान हाईकोर्ट में एसबी रिट केशर देव बनाम अन्य एवं आयोग का निस्तारण हुआ है। इसके फलस्वरूप आयोग ने 9 जुलाई को घोषित आरएएस एवं अधीनस्थ संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य)परीक्षा-2018 के परिणाम के तहत पांच अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए असफल घोषित किया है।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned