Rpsc Interview: उपाचार्य-अधीक्षक पद के साक्षात्कार 4 तक

अभ्यर्थियों को थर्मल स्कैनर से जांच और फेसशील्ड पहनकर भीतर जाने दिया जा रहा है। अभ्यर्थियों के सभी मूल प्रमाण पत्र और उनकी फोटो प्रति की जांच हो रही है।

By: raktim tiwari

Published: 29 Nov 2020, 12:34 PM IST

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा में उपाचार्य/अधीक्षक (औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान) प्राविधिक शिक्षा विभाग के साक्षात्कार जारी हैं। आयोग 4 दिसंबर तक साक्षात्कार कराएगा।

आयोग ने उपाचार्य/अधीक्षक (औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान) संवीक्षा परीक्षा-2018 का आयोजन पिछले साल 4 से 6 नवंबर तक कराया गया था। इसका परिणाम 4 मार्च को घोषित किया गया। इसमें 260 अभ्यर्थियों को अस्थाई तौर पर साक्षात्कार का पात्र घोषित किया गया। इसके बाद 21 अगस्त को 48 और 6 नवंबर को जारी परिणाम में तीन अभ्यर्थी साक्षात्कार के पात्र घोषित किए गए थे।

आयोग में इंटरव्यू जारी

अभ्यर्थियों के साक्षात्कार 23 नवंबर से प्रारंभ हुए हैं। आयोग में कोविड-19 के तहत सुरक्षा इंतजाम किए गए। अभ्यर्थियों को थर्मल स्कैनर से जांच और फेसशील्ड पहनकर भीतर जाने दिया जा रहा है। अभ्यर्थियों के सभी मूल प्रमाण पत्र और उनकी फोटो प्रति की जांच हो रही है।

किया थाने का घेराव, कराया हत्या का मामला दर्ज

अजमेर. होटल में खुदकुशी के मामले को लेकर रविवार को मृतक के परिजन और ग्रामीणों ने गंज थाने का घेराव कर लिया। परिजनों ने होटल मालिक और मैनेजर पर कथित तौर पर हत्या का शक जताया। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर शिकायत दर्ज कर ली। उधर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

शनिवार रात को देहली गेट शनि मंदिर स्थित एक होटल के स्टाफ रूम में कुक कप्तान चीता संदिग्ध हालात में फंदे पर लटका मिला था। गंज थाना थाना पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया था। रविवार सुबह मृतक के परिजन और ग्रामीण थाने जा पहुंचे। उन्होंने हंगामा और प्रदर्शन किया। परिजनों का आरोप था कि मृतक कप्तान की होटल के लोगों ने हत्या की है।

दो महीने से नहीं गया घर!

वकील अमजद खान ने बताया कि मृतक कप्तान रोहित हेमनानी की होटल पर काम करता था। वह दो महीने से घर नहीं गया था। उसने अपनी माता और भाई से रेस्टोरेंट संचालकों द्वारा प्रताडि़त और हिसाब नहीं करने का जिक्र किया था। शनिवार शाम 4.30 बजे बजे उसने चाय पीने के दौरान अपनी माता से बातचीत भी की। इसके कुछ देर बाद होटल संचालकों ने फोन कर कप्तान द्वारा फांसी लगाने की सूचना दी।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned