scriptअगर महसूस हुई आरएएस प्री के पेपर में कोई गलती, तो दीजिए ऑनलाइन ग्रीवेंस | RPSC invites online grievance for RAS pre exam 2018 | Patrika News

अगर महसूस हुई आरएएस प्री के पेपर में कोई गलती, तो दीजिए ऑनलाइन ग्रीवेंस

locationअजमेरPublished: Aug 10, 2018 06:00:34 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

rpsc exam

rpsc exam 2018

अजमेर

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरएएस प्रारंभिक परीक्षा-2018 की उत्तरकुंजी जारी कर दी है। अभ्यर्थी शनिवार से निर्धारित प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ऑनलाइन आपत्तियां दे सकेंगे। उप सचिव रामदयाल मीणा ने बताया कि अभ्यर्थी शनिवार से 13 अगस्त को रात्रि 12 बजे तक निर्धारित शुल्क देकर मास्टर प्रश्न पत्र के क्रमानुसार आपत्ति दर्ज करा सकेंगे।
प्रत्येक प्रश्न की आपत्ति के लिए सौ रुपए शुल्क निर्धारित किया गया है। आपत्तियां प्रामाणिक पुस्तकों के प्रमाण के साथ सिर्फ ऑनलाइन स्वीकार की जाएंगी। वांछित प्रमाण नहीं होने पर आपत्तियों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।
यूं देंगे ऑनलाइन आपत्ति

उप सचिव मीणा ने बताया कि ऑनलाइन आपत्ति देने के लिए अभ्यर्थियों को एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन करना होगा। इसमें रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर आरएएस प्री. परीक्षा के लिंक (सवाल आपत्ति) पर क्लिक कर आपत्तियां दर्ज करानी होगी।
साथ ही प्रति प्रश्न सौ रुपए (सेवा शुल्क अतिरिक्त) के हिसाब से शुल्क भुगतान ई-मित्र कियोस्क अथवा स्वयं के माध्यम से पोर्टल पर उपलब्ध गेटवे से किया जा सकेगा। 13 अगस्त को रात्रि 12 बजे बाद आपत्तियों का ऑनलाइन लिंक निष्क्रिय हो जाएगा।
बीएड की तृतीय विशेष काउंसिलंग
महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के तत्वावधान में बीएड कॉलेज में रिक्त सीट पर दाखिलों के लिए तृतीय विशेष काउंसलिंग जारी है। पंजीकृत अभ्यर्थियों को शुक्रवार को बीएड कॉलेज आवंटित किए गए।
पीटीईटी समन्वयक प्रो. बी.पी. सारस्वत ने बताया कि रिक्त सीट पर प्रवेश देने की याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट ने तृतीय विशेष काउंसलिंग की इजाजत दी है। इसके तहत अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीयन और बीएड कॉलेज के विकल्प भरे थे। विश्वविद्यालय ने वेबसाइट पर कॉलेज आवंटन सूची जारी कर दी है।
14 अगस्त तक फीस और रिपोर्टिंग
प्रो. सारस्वत के अनुसार अभ्यर्थी 14 अगस्त को शाम 4 बजे तक प्रवेश शुल्क ऑनलाइन पेमेन्ट गेटवे अथवा आईसीआईसीऔई बैंक में चालान से नकद जमा करा सकेंगे। अभ्यर्थियों को 14 अगस्त तक आवंटित कॉलेज में रिपोर्टिंग करनी होगी। इसके बाद उन्हें रिपोर्टिंग का कोई अवसर नहीं मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो