script

RPSC: रही है फॉर्म में गलती, तुरन्त करें ऑनलाइन संशोधन

locationअजमेरPublished: Dec 03, 2020 09:32:13 am

Submitted by:

raktim tiwari

फिजियोथेरेपिस्ट, निरीक्षक कारखाना एवं बायलर्स और कृषि रसायन संवीक्षा परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को ऑनलाइन संशोधन का विकल्प दिया है।

rpsc online correction

rpsc online correction

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने फिजियोथेरेपिस्ट, निरीक्षक कारखाना एवं बायलर्स और कृषि रसायन संवीक्षा परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को ऑनलाइन संशोधन का विकल्प दिया है। अभ्यर्थी गुरुवार से ऑनलाइन संशोधन में जुट गए।
संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि आयोग ने 23 नवंबर को फिजियोथेरेपिस्ट संवीक्षा परीक्षा-2018, 24 को कृषि रसायन संवीक्षा परीक्षा-2020 और 25 नवंबर को निरीक्षक कारखाना एवं बायलर्स और कृषि रसायन संवीक्षा परीक्षा-2020 का आयोजन जयपुर और अजमेर में किया था। अभ्यर्थियों को 12 दिसंबर तक आवेदन में ऑनलाइन संशोधन का विकल्प दिया गया है।
अभ्यर्थी नाम, परीक्षा केन्द्र, फोटो, हस्ताक्षर एवं विषय के अतिरिक्त सभी प्रकार के संशोधन ऑनलाइन कर सकेंगे। इसके लिए ई-मित्र, ऑनलाइन बैंकिंग से 300 रुपए शुल्क देना होगा। ऑफ लाइन संशोधन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। संशोधन परीक्षा के लिए जारी विज्ञापन में उल्लेखित पात्रता की शर्तों के अनुरूप होंगे।

आरपीएससी: अभ्यर्थी को किया परीक्षाओं से डिबार

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सूचनाएं छुपाने के मामलों में वरिष्ठ अध्यापक माध्यमिक शिक्षा भर्ती-2016 सहित अभ्यर्थी को प्रतियोगी परीक्षाओं से हमेशा के लिए डिबार किया है।
आयोग सचिव के अनुसार वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा) संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2016 का आयोजन किया गया था। इसमें अरटिया कल्ला तहसील भोपालगढ़ (जोधपुर) निवासी सोहनराम माचरा पुत्र सुखाराम माचरा जन्म तिथि 10 मई 1982 भी शामिल हुआ था।
राजस्थान हाईकोर्ट ने 21 फरवरी 2018 को एसबी सिविल रिट पिटीशन-2016 में निर्णय पारित किया था। अभ्यर्थी ने निर्णय के बिंदू संख्या-3 को जानबूझर छिपाते हुए आदेश प्रस्तुत किया। उसके कृत्य को अनुचित मानते हुए आयोग ने वरिष्ठ अध्यापक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा सहित भविष्य की सभी परीक्षाओं से डिबार कर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो