scriptRPSC: डिप्टी कमांडेंट की आंसर-की पर मांगी ऑनलाइन आपत्ति | RPSC: Online grievance on Deputy commandant Answer key | Patrika News

RPSC: डिप्टी कमांडेंट की आंसर-की पर मांगी ऑनलाइन आपत्ति

locationअजमेरPublished: Oct 21, 2020 04:57:24 pm

Submitted by:

raktim tiwari

प्रत्येक प्रश्न के लिए 100 रुपए आपत्ति निर्धारित किया गया है। अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।

rpsc ajmer

rpsc ajmer

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने उप समादेष्टा (गृह रक्षा विभाग) संवीक्षा परीक्षा – 2020 की मॉडल उत्तरकंजी वेबसाइट पर जारी कर दी हैं। अभ्यर्थी बुधवार से आपत्ति ऑनलाइन दर्ज कराने में जुट गए। आपत्तियां 23 अक्टूबर तक दी जा सकेंगी।
उप सचिव एस.एन. शर्मा ने बताया कि उप समादेष्टा (गृह रक्षा विभाग) संवीक्षा परीक्षा – 2020 की उत्तरकुंजी जारी की गई हैं। अभ्यर्थियों को मॉडल प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही प्रविष्ट करेंगे। मॉडल पेपर आयोग की वेबसाईट पर उपलब्ध हैं। आपत्ति प्रमाणिक और वांछित प्रमाण सहित ऑनलाइन प्रविष्ठ करनी होगी। इसके बगैर आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। परीक्षार्थियों के अलावा अन्य अभ्यर्थियों के आपत्ति दर्ज कराने पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। प्रत्येक प्रश्न के लिए 100 रुपए आपत्ति निर्धारित किया गया है। अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।
पहले बताओ निलंबन मुख्यालय, तब तक नहीं मिलेगा वेतन!

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय घूसकांड में फंसे कुलपति रामपालसिंह को वेतन नहीं देगा। उसके निलंबन मुख्यालय और निर्वाह भत्ते संबंधित पत्र नहीं मिलने के कारण प्रशासन ने यह फैसला किया है। उधर विश्वविद्यालय ने सरकार और वित्त विभाग से मार्गदर्शन भी मांगा है।
सरकार ने विश्वविद्यालय की विधियां (संशोधन) विधेयक 2019 पारित किया था। नियम की उपधारा (1) में कहा गया है कि किस भी जांच के लंबित रहते कुलाधिपति , सरकार के परामर्श पर कुलपति को हटा सकेंगे। उपधारा (क) में कहा गया है, कि ऐसा कुलपति पद के कृत्यों का पालन करने से विरत रहेगा, लेकिन वह उन परिलब्धियों (वेतन) को प्राप्त करता रहेगा, जिनका वह हकदार था।
कहां है निलंबन मुख्यालय

नियमानुसार सरकारी अधिकारी/अधिकारी को निलंबित करने पर उसका जिला अथवा संभाग में निलंबन मुख्यालय तय होता है। निलंबन काल में वह संबंधित मुख्यालय पर उपस्थिति देता है। इसके आधार पर उन्हें 50 प्रतिशत वेतन देने का प्रावधान दिया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो