RPSC: 1 जून से भरें निरीक्षक कारखाना एवं बॉयलर्स और फिजियोथेरेपिस्ट भर्ती के फार्म

लॉकडाउन के चलते दोबारा मांगे हैं आवेदन।

By: raktim tiwari

Updated: 30 May 2020, 06:35 AM IST

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कारखाना एवं बॉयलर्स निरीक्षण विभाग के तहत निरीक्षक कारखाना एवं बॉयलर्स तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग में फिजियोथेरेपिस्ट भर्ती के लिए दोबारा आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी 1 से 15 जून तक ऑनलाइन फार्म भर सकेंगे।

सचिव आशीष गुप्ता ने बताया कि कारखाना एवं बॉयलर्स निरीक्षण विभाग के तहत निरीक्षक कारखाना एवं बॉयलर्स के तीन पदों पर भर्ती होगी। तीनों पद सामान्य श्रेणी के हैं। पूर्व में ऑनलाइन फार्म 13 मार्च से 1 अप्रेल तक भरे जाने थे। इस दौरान लॉकडाउन हो गया। आयोग ने अभ्यर्थियों के सुविधार्थ दोबारा आवेदन मांगे हैं। चयन प्रक्रिया के तहत अभ्यर्थियों के लिए संवीक्षा परीक्षा के 40 अंक, अकादमिक के 20 अंक और साक्षात्कार के 40 अंक का फार्मूला लागू होगा।

Read More: Mission Admission: तैयारियां शुरू, कॉलेज में होंगे ऑनलाइन एडमिशन

इसी तरह आयोग ने फिजियोथेरेपिस्ट भर्ती परीक्षा-2018 के तहत अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। पूर्व में 26 मार्च से 9 अप्रेल तक आवेदन मांगे गए थे। लॉकडाउन के कारण अभ्यर्थी फॉर्म नहीं भर पाए थे। अब अभ्यर्थी 1 से 15 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। फिजियोथेरेपिस्ट के 28 पदों का भर्ती विज्ञापन 29 मार्च 2018 को जारी हुआ था।

कार्मिक विभाग के 23 जून 2019 के पत्रानुसार प्रक्रियाधीन भर्तियों में अति पिछड़ा वर्ग (एमबीसी) का आरक्षण एक प्रतिशत से बढ़ाकर पांच प्रतिशत, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को 10 प्रतिशत और विशेष योग्यजन को 4 प्रतिशत किया गया था। इसके चलते फिर से आवेदन मांगे गए हैं।

Read More: MLA visit: विधायक देवनानी पहुंचे कॉलोनी में, बांटे पौधे और मास्क

Show More
raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned