script

RPSC: 26 तक चलेगी राजनीति विज्ञान की काउंसलिंग

locationअजमेरPublished: Oct 18, 2020 08:10:24 pm

Submitted by:

raktim tiwari

अभ्यर्थी विस्तृत आवेदन पत्र की दो प्रतियां और स्वप्रमाणित दस्तावेजों की एक प्रति के साथ और मूल दस्तावेजों के साथ निर्धारित काउंसलिंग के दौरान उपस्थित हो सकेंगे।

rpsc counselling

rpsc counselling

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग के तत्वावधान में प्राध्यापक (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा- 2018 के अभ्यर्थियों की काउसंलिंग जारी है। पांच विषयों की काउंसलिंग हो चुकी है। जबकि राजनीति विज्ञान विषय की काउंसलिंग 26 अक्टूबर तक चलेगी।
प्राध्यापक (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा के तहत आयोग 5 अक्टूबर से छह विषयों की काउंसलिंग करा रहा है। अब तक भूगोल, जीव विज्ञान, अर्थशास्त्र, लोक प्रशासन और संगीत विषय की काउंसलिंग हो चुकी है। फिलहाल राजनीति विज्ञान की काउंसलिंग जारी है। अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में निर्धारित समय से आधा घंटा पूर्व उपस्थित होना होगा। अभ्यर्थी विस्तृत आवेदन पत्र की दो प्रतियां और स्वप्रमाणित दस्तावेजों की एक प्रति के साथ और मूल दस्तावेजों के साथ निर्धारित काउंसलिंग के दौरान उपस्थित हो सकेंगे।
आयोग जारी करे परिणाम
प्राध्यापक (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा -2018 में शामिल अभ्यर्थियों ने एकल परिणाम जारी करने की मांग की है। अभ्यर्थियों ने बताया कि सभी विषयों के प्रावधिक परिणाम 27 अगस्त तक जारी किए गए थे। आयोग ने प्रथम चरण में 14 विषयों की काउंसलिंग कराई थी। अब 6 विषयों की काउंसलिंग करा रहा है। बकाया विषयों के एकल परिणाम जारी किए जाने चाहिए।
छाए रहे बादल, चला धूप छांव का दौर

अजमेर. आसोज के मौसम में रविवार को बदलाव हुआ। सुबह से बादल छाए रहे। दोपहर में धूप-छांव का दौर चला। बादल छाने और हवा चलने से मामूली ठंडक भी रही। अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री रहा।
रविवार अलसुबह से बादलों ने आसमान पर डेरा जमा लिया। सुबह 10 बजे बादल छितराए तो धूप निकली। दोपहर में बादलों ने सूरज को फिर ढांप दिया। हवा चलने और बादल छाने से मौसम सामान्य रहा। न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री रहा।
मौसम में गुलाबी ठंडक
अक्टूबर के पहले पखवाड़े से मौसम में गुलाबी सर्दी रहने लगी है। दिनभर तेज धूप और देर रात ठंडापन महसूस हो रहा है। सुबह सूरज निकलने से पहले पानी में धीरे-धीरे ठंडापन रहने लगा है।

ट्रेंडिंग वीडियो