RPSC: अटके थे भर्तियों के मामले, कमेटी ने लिए ये फैसले

प्रकरण को फुल कमीशन में रखने और दोबारा होने वाली बैठक में रखने का फैसला किया।

raktim tiwari

Updated: 10 Jan 2020, 09:42:00 AM (IST)

Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग (rpsc ajmer) में प्री-लिटिगेशन कमेटी (pre litigation committee) की बैठक हुई। इसमें विभिन्न भर्तियों के प्रकरणों (recruitment case) पर चर्चा हुई। सदस्य डॉ. शिवसिंह राठौड़ की अध्यक्षता में सचिव रेणु जयपाल, विधि सलाहकार अश्विनी विज, संयुक्त सचिव नीतू यादव, उप विधि परामर्शी अनिल गुप्ता ने 26 प्रकरणों (26 cases) पर चर्चा की।

Read More: Video: अंतरिक्ष प्रदर्शनी : Students ने लॉन्च किया रॉकेट

इमें वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा-2013 एवं 2018, कॉलेज व्याख्याता-2014,स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा-2018, सहायक अभियन्ता परीक्षा 2018, कनिष्ठ लेखाकार व तहसील राजस्व लेखाकार परीक्षा 2013, लिपिक ग्रेड-द्वितीय 2011, प्रधानाध्यापक-2018,आर.ए.एस-2018परीक्षा आदि से संबंधित विभिन्न प्रकरण यथा वर्ग परिवर्तन, आरक्षण, चयन संबंधी प्रकरण शामिल थे। कमेटी ने 1 प्रकरण को फुल कमीशन में रखने और 1 को दोबारा होने वाली बैठक में रखने का फैसला किया।

Read More: Pushkar News: Students को पढऩे के लिए नई छत की दरकार

READ MORE....

आया था अजमेर दुआ मांगने, चला गया लंबे सफर पर..

ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में झालरे के निकट मिले शव की शिनाख्त नहीं हुई है। शुक्रवार को भी युवक के किसी रिश्तेदार अथवा परिचित ने दरगाह थाना अथवा जवाहरलाल नेहरू अस्पताल की मार्चरी में संपर्क नहीं किया है
दरगाह थाना प्रभारी हेमराज मंूड ने बताया कि 9 जनवरी को दरगाह परिसर में झालरे के निकट युवक की लाश मिली थी। उसकी नाक से झाग निकल रहे थे। उसने कुर्ता-पायजामा और ऊपर लाल-सफेद रंग की जैकेट पहन रखी थी। साथ ही काले रंग का ऊनी बनियान भी पहने था। युवक करीब 32-33 साल का है। पुलिस ने शव को तत्काल जवाहरलाल नेहरू अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। युवक के किसी रिश्तेदार अथवा परिचित ने संपर्क नहीं किया है।

कोई मत जगाना....

पुलिस को युवक के कपड़ों की तलाशी में कागज की पर्ची मिली थी। इसमें च्कोई मत जगाना मुझे तो बाबा ही उठाएंगे ज् लिखा था। प्रारंभिक पड़ताल में पुलिस को युवक के किसी बीमारी से पीडि़त होने और आत्महत्या करने का लग रहा है। पुलिस युवक के रिश्तेदारों और परिजनों का इंतजार करेगी। कोई सुराग नहीं मिलने पर शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned