scriptRPSC: आरएएस 2018 के इंटरव्यू लेटर अपलोड | RPSC: RAS 2018 Interview letter download | Patrika News

RPSC: आरएएस 2018 के इंटरव्यू लेटर अपलोड

locationअजमेरPublished: Jun 11, 2021 08:08:57 am

Submitted by:

raktim tiwari

आरएएस 2018 के साक्षात्कार में शामिल अभ्यर्थियों से 72 घंटे से पूर्व की कोविड-19 जांच रिपोर्ट लाना अनिवार्य है।

rpsc interview

rpsc interview

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरएएस 2018 के साक्षात्कार पत्र जारी कर दिए हैं। साक्षात्कार 21 जून से प्रारंभ होंगे।

सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण भर्ती परीक्षाएं और आरएएस साक्षात्कार स्थगित करने पड़े थे। आरएएस के बकाया साक्षात्कार 21 जून से प्रारंभ होंगे। साक्षात्कार 13 जुलाई तक चलेंगे। आयोग ने 1051 पदों की एवज में 2010 अभ्यर्थियों को किया साक्षात्कार के लिए उत्तीर्ण किया है। मालूम हो कि आरएएस 2018 के साक्षात्कार में शामिल अभ्यर्थियों से 72 घंटे से पूर्व की कोविड-19 जांच रिपोर्ट लाना अनिवार्य है।
फस्र्ट ईयर में प्रमोशन, बाकी कक्षाओं की हो परीक्षाएं

अजमेर. कॉलेज-विश्वविद्यालयों की सत्र 2020-21 की परीक्षाओं और प्रमोशन फार्मूले का लाखों विद्यार्थियों को इंतजार है। प्रो. देवस्वरूप कमेटी ने सभी विश्वविद्यालयों से चर्चा की है। अधिकांश कुलपतियों ने प्रथम वर्ष में प्रमोशन और बाकी कक्षाओं की परीक्षाएं कराने की सिफारिश की है। कमेटी की रिपोर्ट पर अंतिम फैसला राज्य सरकार लेगी।
कोरोना संक्रमण के कारण राज्य के कॉलेज और विश्वविद्यालयों की स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर की परीक्षाएं अटकी हुई हैं। इसके चलते राज्य सरकार ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर लॉ यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. देव स्वरूप की अध्यक्षता में कमेटी गठित की थी। इसमें अजमेर, उदयपुर, बांसवाड़ा विश्वविद्यालयों के कुलपति, कॉलेज शिक्षा आयुक्त और उच्च शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव सदस्य बनाए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो