RPSC: हाईकोर्ट में नहीं लिस्ट हुआ आरएएस मुख्य परीक्षा केस

हाईकोर्ट के आदेशानुसार 25 और 26 जून को आरएएस मुख्य परीक्षा का आयोजन किया था।

By: raktim tiwari

Updated: 19 Mar 2020, 08:31 AM IST

अजमेर.

आरएएस मुख्य परीक्षा-2018 परिणाम से जुड़ा केस राजस्थान हाईकोर्ट में सूचीबद्ध नहीं हुआ। उधर आयोग सचिव ने विधि परामर्शी सहित आयोग के वकील से मुलाकात की।

राजस्थान हाईकोर्ट की सिंगल बैंच ने बीते अप्रेल में आरएएस प्रारंभिक परीक्षा-2018 के प्रश्न संख्या 11 और 22 को हटाने सहित नए सिरे से परिणाम जारी करने के आदेश दिए थे। इसके खिलाफ आयोग ने हाईकोर्ट की खंडपीठ में याचिका दायर की। हाईकोर्ट के आदेशानुसार 25 और 26 जून को आरएएस मुख्य परीक्षा का आयोजन किया था।

Read More: #CORONAVIRUS : शहर के वार्डों में दवा के छिडक़ाव के लिए निगम कर्मचारियों ने कसी कमर

मुख्य परीक्षा के परिणाम को लेकर बुधवार को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी थी। लेकिन केस सूचीबद्ध ही नहीं हुआ। मालूम हो कि आयोग ने 1017 पदों के लिए परीक्षा कराई है। मुख्य परीक्षा के लिए 22 हजार 984 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 18 हजार ने परीक्षा दी है।

Read More: Corona effect : कोरोना के‘सफर’ से रेलयात्री बिदके

परीक्षाएं जारी, इन्हें सरकार के आदेशों का इंतजार

अजमेर. कोरोना वायरस के चलते सीबीएसई ने दसवीं-बारहवीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। उधर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय ने अब तक कोई फैसला नहीं किया है। दोनों की निगाहें सरकार और उच्चाधिकारियों पर टिकी हैं।

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए सीबीएसई ने 19 से 31 मार्च तक दसवीं-बारहवीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।इधर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं-बारहवीं और महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय की स्नातक और स्नातकोत्तर विषयों की परीक्षाएं जारी हैं। बोर्ड और विश्वविद्यालय ने परीक्षाओं को स्थगित करने पर कोई फैसला नहीं किया है।

मंत्रालय ने दिए हैं निर्देश
देश भर में विभिन्न बोर्ड, विश्वविद्यालयों-कॉलेजों की परीक्षाएं चल रही हैं। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के निर्देश पर सीबीएसई ने त्वरित फैसला लेते हुए परीक्षाएं स्थगित की हैं। लेकिन मदस विश्वविद्यालय और राजस्थान माध्यमिक शिक्षालबोर्ड ने बुधवार देर रात तक कोई फैसला नहीं लिया। संभवत: गुरुवार को सरकार और उच्च स्तरीय बैठक के बाद ही कोईफैसला लिया जा सकता है।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned