scriptRPSC: आयोग जुटा आरएएस मुख्य परीक्षा परिणाम की तैयारी में | RPSC: RAS Mains exam 2018 result announce soon | Patrika News

RPSC: आयोग जुटा आरएएस मुख्य परीक्षा परिणाम की तैयारी में

locationअजमेरPublished: Jul 05, 2020 07:16:04 am

Submitted by:

raktim tiwari

तकनीकी परीक्षण के बाद जारी होगा परिणाम।

rpsc ajmer

rpsc ajmer

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग में आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती-2018 की मुख्य परीक्षा का परिणाम निकालने की कवायद जारी है। हाईकोर्ट के आदेशानुसार आयोग तकनीकी पहलुओं की जांच कर परिणाम निकालेगा। इसके बाद अगस्त या सितंबर में अभ्यर्थियो के साक्षात्कार शुरु कराए जा सकते हैं।
आयोग ने बीते वर्ष 25 और 26 जून को आरएएस मुख्य परीक्षा कराई थी। इसके अनुसार ही आयोग ने कॉपियों की जांच कराई है। हाईकोर्ट ने आरएएस मुख्य परीक्षा-2018 का परिणाम जारी करने के आदेश जारी किए हैं। बुधवार को आयोग अधिकारी और विशेषज्ञों ने आदेश का अध्ययन किया। सभी तकनीकी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए परिणाम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। अध्यक्ष दीपक उप्रेती ने सदस्यों और विशेषज्ञों से चर्चा की है।
READ MORE: ट्रेलर को ओवरटेक करने की कीमत जान देकर चुकाई,हादसे में बाइक चालक की मौत

परिणाम तैयार करने में जुटा आयोग
आयोग मुख्य परीक्षा परिणाम को अंतिम रूप देने में जुटा है। इसमें कट ऑफ माक्र्स सबसे अहम हैं। प्रारंभिक परीक्षा में भी कट ऑफ माक्र्स का मामला हाईकोर्ट पहुंचा था। इसके चलते आयोग काफी सतर्क है। एमबीसी में 4 प्रतिशत आरक्षण लागू होने के बाद पदों की संख्या बढ़कर 1051 हो गई है। इसके तीन गुना अभ्यर्थियों को आयोग मुख्य परीक्षा में पास करेगा।
READ MORE: RPSC: एमबीसी अभ्यर्थियों को कैटेगेरी बदलने का मौका, तुरन्त करें ये काम

अगस्त या सितंबर में साक्षात्कार…
अध्यक्ष दीपक उप्रेती के अक्टूबर में कार्यकाल खत्म होगा। आयोग की मंशा है, आरएएस एवं अधीनस्थ भर्ती-2018 के साक्षात्कार अगस्त या सितंबर में कराए जाएं। नियमानुसार आयोग को अभ्यर्थियों को एक महीने का समय देना होगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए विशेष सावधानी बरतनी होगी। उप्रेती का कार्यकाल समाप्त होने से पहले भर्ती प्रक्रिया को पूरा कर कार्मिक विभाग को चयनित अभ्यर्थियों के नाम भेजे जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो