scriptRPSC: सेंटर पर पहुंचे एक घंटा पहले, मास्क पहनने का रखें ध्यान | RPSC: Reach exam center one hour before, Wear Mask | Patrika News

RPSC: सेंटर पर पहुंचे एक घंटा पहले, मास्क पहनने का रखें ध्यान

locationअजमेरPublished: Aug 04, 2020 06:55:30 am

Submitted by:

raktim tiwari

शुरू होगी प्राध्यापक संस्कृत परीक्षा। सभी संभागीय मुख्यालयों पर होगी परीक्षा।

rpsc exam

rpsc exam

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग के तत्वावधान में प्राध्यापक (संस्कृत शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 की शुरुआत मंगलवार से होगी। राज्य के सभी संभाग मुख्यालयों पर विषयवार 7 अगस्त तक परीक्षा कराई जाएगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों पर एक घंटा पहले पहुंचने, मास्क पहनने के अलावा कोविड-19 से जुड़े निर्देशों की पालना करनी जरूरी होगी।
सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि मंगलवार को सुबह 9 से 10.30 बजे तक सामान्य ज्ञान विषय की परीक्षा होगी। 5 अगस्त को सुबह 9 से 12 बजे तक हिंदी, दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक अंग्रेजी का पेपर होगा। इसी तरह बुधवार यानि 6 अगस्त को सुबह 9 से 12 बजे तक साहित्य, दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक व्याकरण, 7 अगस्त को सुबह 9 से 12 बजे तक इतिहास और दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक सामान्य व्याकरण विषय की परीक्षा होगी। मालूम हो कि पूर्व में यह परीक्षा 11 से 14 मई तक होनी थी। कोरोना लॉकडाउन के चलते आयोग ने परीक्षा को स्थगित किया था।
अभ्यर्थियों ने की थी मांग
कोरोना संक्रमण के बीच परीक्षा कराने को लेकर कई अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री, संस्कृत शिक्षा राज्यमंत्री और आयोग को पत्र भेजे थे। अभ्यर्थियों ने कोराना संक्रमण फैलाव के चलते परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो