RPSC: अधीक्षक उद्यान और सहायक परीक्षण अधिकारी पद पर मांगे आवेदन

सार्वजनिक निर्माण विभाग के लिए होनी है भर्ती। आयोग ने जारी की अधिसूचना।

By: raktim tiwari

Published: 12 Feb 2021, 09:37 AM IST

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सहायक परीक्षण अधिकारी और अधीक्षक उद्यान के पदों पर आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी 17 फरवरी से 16 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग में सहायक परीक्षा अधिकारी के चार और अधीक्षक उद्यान के 1 पद पर भर्ती होगी। इसके तहत अभ्यर्थी 17 फरवरी से ऑनलाइन फॉर्म भर सकेंगे। इसकी संवीक्षा परीक्षा वस्तुनिष्ठ रूप में ली जाएगी।

साक्षात्कार प्रक्रिरया में अभ्यर्थियों के संवीक्षा परीक्षा के 40 अंक, अकादमिक के 20 और साक्षात्कार के 40 अंक शामिल होंगे। सामान्य, ओबीसी और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को 350 रुपए परीक्षा शुल्क देना होगा। जबकि नॉन क्रीमीलेयर के अन्य पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को 250 और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों को 150 रुपए शुल्क देना होगा।

आयोग ने जारी किए काउंसलिंग लेटर और रोल नंबर

अजमेर. प्राध्यापक (कृषि) प्रतियोगी परीक्षा-2018 के तहत स्नातकोत्तर और बीएड योग्यताधारक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 15 और 16 फरवरी को राजस्थान लोक सेवा आयोग परिसर में होगी। इसमें 376 अभ्यर्थी शामिल होंगे। सचिव शुभम चौधरी ने बताीया कि प्राध्यापक (कृषि) के लिए आयोजित परीक्षा में उपस्थित अभ्यर्थियों की विचारित सूची 27 जुलाई 2020 को जारी हुई थी। इसमें 660 अभ्यर्थियों को छोड़कर 1590 को कृषि संकाय में स्नातकोत्तर आर बीएड योग्यता के संबंध में सूचना देने के लिए 15 जनवरी को आदेश जारी किए थे।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned