scriptRPSC: पूरी हुई वरिष्ठ प्रदर्शक परीक्षा, अब आंसर-की पर नजरें | RPSC: Sr. Demonstrator exam complete, Eyes on Answer key | Patrika News
अजमेर

RPSC: पूरी हुई वरिष्ठ प्रदर्शक परीक्षा, अब आंसर-की पर नजरें

प्रोसेस पूरा होने के बाद आयोग कॉपियां जांचेगा। साथ ही नतीजे जारी करेगा।

अजमेरSep 18, 2020 / 06:17 am

raktim tiwari

rpsc exam

rpsc exam

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग के तत्वावधान में वरिष्ठ प्रदर्शक संवीक्षा परीक्षा- 2020

खत्म हो गई। पांच दिवसीय परीक्षा दो पारियों में कराई गई।

जयपुर और अजमेर केंद्र पर फार्माकोलॉजी और फिजियोलॉजी विषय की परीक्षा हुई। दोनों पेपर में 60 प्रतिशत से ज्यादा अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। सचिव शुभम चौधरी बताया कि सुबह 9 से 12 तक फार्माकोलॉजी और दोपहर 2 से 5 बजे तक फिजियोलॉजी विषय की परीक्षा अजमेर एवं जयपुर जिला मुख्यालय पर कराई गई। सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से हुई। मालूम हो कि पांच दिवसीय परीक्षा में 4 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत थे।
आंसर-की पर निगाहे
आयोग अब सभी विषयों के पेपर की उत्तर कुंजी अपलोड करेगा। इस पर अभ्यर्थी ऑनलाइन आपत्ति देंगे। यह प्रोसेस पूरा होने के बाद आयोग कॉपियां जांचेगा। साथ ही नतीजे जारी करेगा।
बोला रामपाल… फोन में चैट देखकर या बिना देखे करता हूं डिलीट…

रक्तिम तिवारी/अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय का घूसकांड पिछले चार-पांच महीने से जारी था। निलंबित कुलपति का दलाल रणजीत अधिकारियों/कर्मचारियों से बेरोकटोक कॉलेज की फाइल मंगवाता था। वह बाकायदा फाइलों के लिए निर्देश भी देता था। कॉलेजों से लेन-देन की सैटिंग और चैटिंग का यह ब्यौरा एसीबी की एफआईआर में दर्ज है।
साहब पूछ रहे वर्कलोड के बारे में
6 अगस्त 2020 (12:40:47) पर रणजीत (7023814102) और कॉलेज प्रतिनिधि राजेंद्र (9664423724) के बीच बातचीत हो रही है। रणजीत कहता है…वो क्या कह रहा है। राजेंद्र कहता है…अन्य व्यक्ति के पास अभी पैसा नहीं है। रणजीत कहता है…उसको कहना तुम्हारे मामले में बात हो गई है। या तो 1500-2000 रुपए प्रति छात्र दे दो या एक फिक्स अमाउन्ट 5 से 6 लाख रुपए दे जाए….। पांच लाख उसके दे देंगे और 1.5-2 लख रुपए हम रखेंगे। आगे रणजीत कहता है….साहब वर्कलोड के बारे में पूछ रहे थे कि राजेंद्र से बात हुई क्या?
रजिस्ट्रार बाहर, डीवाई रजिस्ट्रार भी नहीं…
आर. पी. सिंह और उसका दलाल रणजीत का नेटवर्क बराबर सक्रिय था। वे कॉलेजों से सीट वृद्धि, सम्बद्धता और परीक्षाओं गड़बड़ी की डील में जुटे थे। 2 सितंबर 2020 (10:51:45) पर रणजीत (9837755554) और मनीष सेठी (9214015958) के बातचीत होती है। मनीष….फाइनल ईयर एग्जाम और एमसीए के बच्चे उसके यहीं रहने के बारे में पूछता है…। रणजीत…एमसीए के बच्चे उसके यहीं रहने का एश्योरेंस देता है।

Home / Ajmer / RPSC: पूरी हुई वरिष्ठ प्रदर्शक परीक्षा, अब आंसर-की पर नजरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो