RPSC: उपाचार्य-अधीक्षक पद के साक्षात्कार 23 से होंगे शुरू

अभ्यर्थियों को सभी मूल प्रमाण पत्र और उनकी फोटो प्रति साथ लानी जरूरी होगी। साथ ही कोविड-19 से जुड़े निर्देशों को पूरा करना जरूरी होगा।

By: raktim tiwari

Published: 22 Nov 2020, 11:07 AM IST

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा में उपाचार्य/अधीक्षक (औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान) प्राविधिक शिक्षा विभाग के साक्षात्कार सोमवार से प्रारंभ होंगे। 86 पदों पर भर्ती के लिए सोमवार से साक्षात्कार प्रारंभ होंगे। आयोग 4 दिसंबर तक साक्षात्कार कराएगा।

आयोग ने उपाचार्य/अधीक्षक (औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान) संवीक्षा परीक्षा-2018 का आयोजन पिछले साल 4 से 6 नवंबर तक कराया गया था। इसका परिणाम 4 मार्च को घोषित किया गया। इसमें 260 अभ्यर्थियों को अस्थाई तौर पर साक्षात्कार का पात्र घोषित किया गया। इसके बाद 21 अगस्त को 48 और 6 नवंबर को जारी परिणाम में तीन अभ्यर्थी साक्षात्कार के पात्र घोषित किए गए थे। सचिव शुभम चौधरी के अनुसार अभ्यर्थियों के साक्षात्कार सोमवार से शुरू होंगे। आयोग साक्षात्कार पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर चुका है। अभ्यर्थियों को सभी मूल प्रमाण पत्र और उनकी फोटो प्रति साथ लानी जरूरी होगी। साथ ही कोविड-19 से जुड़े निर्देशों को पूरा करना जरूरी होगा।

जमीन बढ़ा रही परेशानी, दो सरकारी महकमों में विवाद

रक्तिम तिवारी/अजमेर. कायड़ रोड पर लॉ कॉलेज और आयुर्वेद विभाग के बीच 'जमीनÓ का विवाद बना है। इसके चलते कॉलेज की ना चारदीवारी ना तारबंदी हो रही है। सरकार और जिला प्रशासन अपने ही दो महकमों का विवाद सुलझाने में नाकाम हैं।

वर्ष 2007-08 में सरकार ने महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय स्थित चौराहे पर 32 बीघा जमीन राजकीय कन्या महाविद्यालय को आवंटित की। छात्राओं की आवाजाही में परेशानी को देखते हुए महाविद्यालय ने वहां भवन बनाने से इन्कार कर दिया। बाद में सरकार ने 12 बीघा जमीन लॉ कॉलेज को आवंटित कर दी। तत्कालीन कांग्रेस राज में 2010-11 में लॉ कॉलेज का नया भवन बना था। इसके निकट आयुर्वेद विभाग की जमीन है।

कॉलेज की परेशानी
कॉलेज और आयुर्वेद विभाग की जमीन कायड़ रोड और अजमेर-बीकानेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर है। सह आचार्य डॉ. आर.एन. चौधरी की मानें तो कॉलेज को 12 बीघा जमीन आवंटित की गई है। इसके एक हिस्से में भवन बना हुआ है। पिछला और पास का हिस्सा खाली है। आयुर्वेद विभाग जमीन के कुछ हिस्से को अपना बताता रहा है।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned