scriptआरपीएससी को जवाब का इंतजार, 10 जुलाई पर नजर | Rpsc Waits for Reserved Post in various recruitment | Patrika News
अजमेर

आरपीएससी को जवाब का इंतजार, 10 जुलाई पर नजर

RPSC: वित्त विभाग को 10 जुलाई तक छाया पदों की जानकारी आयोग को भेजने के निर्देश दिए हैं।

अजमेरJul 01, 2019 / 05:00 am

raktim tiwari

rpsc recruitment

rpsc recruitment exam

अजमेर

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और अति पिछड़ा वर्ग को देय आरक्षण और छाया पद को लेकर राजस्थान लोक सेवा आयोग की नजर कार्मिक विभाग पर टिकी हैं। मुख्य सचिव ने वित्त विभाग को 10 जुलाई तक छाया पदों की जानकारी आयोग को भेजने के निर्देश दिए हैं।
पुन: आवेदन का अवसर

कार्मिक विभाग ने पिछले दिनों आयोग को पत्र भेजा है। इसमें कहा गया है कि अति पिछड़ा वर्ग के लिए पहले से देय 1 प्रतिशत और सभी प्रक्रियाधीन भर्तियों में 13 फरवरी की अधिसूचना के अनुसार पांच प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। इसी तरह 19 फरवरी की अधिसूचना के अनुसार आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों को 10 प्रतिशत आरक्षण का लाभ दिया जाएगा। सभी श्रेणियों के अभ्यर्थियों को पुन: आवेदन का अवसर दिया जाएगा। इस मामले में पिछले दिनों मुख्य सचिव डी. बी. गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक हुई थी।
आरपीएससी को सूचित करने को कहा

इसमें राजस्थान लोक सेवा आयोग के सचिव सहित विभिन्न महकमों के अफसर शामिल हुए। इसमें संबंधित विभागों को तत्काल अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए छाया पदों का सृजन कर 10 जुलाई तक आरपीएससी को सूचित करने को कहा गया।
खिसकाई हैं परीक्षाएं…
आयोग को विभिन्न भर्तियों में पुन: विज्ञापन जारी कर दोनों श्रेणियों में आवेदकों को पुन: आवेदन का अवसर देना होगा। कई अहम परीक्षाएं जुलाई से सितंबर के बीच होनी हैं। कार्मिक विभाग के पत्र के अनुरूप आयोग ने जुलाई से सिंतबर के बीच होने वाली चार परीक्षाएं स्थगित की हैं।

Home / Ajmer / आरपीएससी को जवाब का इंतजार, 10 जुलाई पर नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो