scriptRSRTC : रोडवेज बसों में बीच रास्ते से बैठ-उतर सकेंगे यात्री | RSRTC : Passengers will be able to sit in the middle of roadways buses | Patrika News

RSRTC : रोडवेज बसों में बीच रास्ते से बैठ-उतर सकेंगे यात्री

locationअजमेरPublished: Jun 18, 2020 09:10:32 pm

Submitted by:

himanshu dhawal

परिचालकों को दी जाएगी तापमान जांचने की मशीन
यात्रीभार बढ़ेगा और आमजन को मिलेगी सुविधा

RSRTC : रोडवेज बसों में बीच रास्ते से बैठ-उतर सकेंगे यात्री

RSRTC : रोडवेज बसों में बीच रास्ते से बैठ-उतर सकेंगे यात्री

अजमेर. रोडवेज बसों में अब बीच रास्ते से बैठ और उतर सकेंगे। रोडवेज प्रशासन की ओर से परिचालकों को तापमान जांचने की मशीन (थर्मल स्कैनिंग) दी जाएगी। इससे वह बस स्टैण्ड के अलावा बीच में बैठने वाले यात्रियों की जांच कर उन्हें बैठा सकेंगे और बीच में उतार भी सकेंगे। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के बस स्टैण्ड से संचालित होने वाली बसों में अभी तक बस स्टैण्ड से ही यात्रियों को बैठाया और छोड़ा जा रहा था। इससे यात्रियों की संख्या में इजाफा नहीं हो रहा था। अब रोडवेज प्रशासन ने बस स्टैण्ड के अलावा रास्ते में से भी बसों में सवारियों को बैठाने की अनुमति दे दी है। इसके कारण यात्रियों को सुविधा मिलेगी और रोडवेज का यात्रीभार भी बढ़ेगा। उल्लेखनीय अजमेर रोडवेज बस स्टैण्ड से 3 और 11 जून को कुछ मार्गो पर बसों का संचालन प्रारंभ किया था।
बस स्टैण्ड पर थर्मल स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश

रोडवेज के केंद्रीय बस स्टैण्ड पर यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। बस स्टैण्ड के प्रवेशद्वार पर रस्सी बांध दी गई है। इसके कारण वाहनों पर आने वाले यात्रियों को भी प्रवेश से पहले रोककर जांच की जा रही है। अब रोडवेज बस के प्रवेश करने पर उसे भी मुख्यगेट पर ही रोक दिया जाता है। बस में चढऩे और उतरने वालों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। इसके लिए चिकित्सा विभाग टीम और रोडवेज के कर्मचारियों को तैनात कर रखा है।
बस संचालन के भेजे प्रस्ताव
रोडवेज के अधिकारियों की राजस्थान पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक नवीन जैन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। अजमेर डिपो और अजयमेरू डिपो की ओर से बस संचालन के लिए प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय भेजा जाएगा। वहां से अनुमति मिलने पर 22 जून से कई मार्गों पर बसों का संचालन प्रारंभ होने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में अजमेर से जयपुर, केकड़ी, मालपुरा, कुचामन, किशनगढ़, नसीराबाद, पुष्कर और ब्यावर तक बसें संचालित की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो