script

फौज के शौर्य की आड़ में अपनी नाकामियां छुपा रही है भाजपा-पायलट

locationअजमेरPublished: Apr 22, 2019 09:23:14 pm

Submitted by:

Amit Amit Kakra

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर लगाया आरोप

sachin pilot counter BJP in meeting

फौज के शौर्य की आड़ में अपनी नाकामियां छुपा रही है भाजपा-पायलट

अजमेर.

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि पिछले पांच साल के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने महज लंबी भाषणबाजी की और देश से बड़े वादे किए लेकिन धरातल पर कुछ भी नहीं किया। अब चुनाव के समय वे फौज की वीरता और शौर्य की आड़ में अपनी नाकामियां छुपाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन जनता इसे नहीं मानेगी। पायलट ने सोमवार को चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा के साथ किशनगढ़, मसूदा, सरवाड़, पीसांगन आदि स्थानों पर कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित किया।
अजमेर के कायड़ तिराहे पर सभा को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा कि भाजपा नेता नाकामी छुपाने के लिए मंदिर-मस्जिद, हिंदु-मुसलमान और हिंदुस्तान-पाकिस्तान की बातें कर रहे हैं लेकिन गांव, सडक़, शिक्षा, विकास, पानी जैसे जनता से जुड़े मुद्दों की अनदेखी कर रहे हैं। उन्होने दावा किया किया पूरे देश में बदलाव की हवा चल रही है। विधानसभा चुनावों में राजस्थान, मध्यप्रदेश, छतीसगढ़ में कांग्रेस की जीत इसका सबूत है। उन्होंने परोक्ष रुप से परमाणु बम के बारे में मोदी की बयानबाजी पर कटाक्ष करते हुए कहा परमाणु बम भाजपा के रसोई घर में नहीं बना है। इसे देश के वैज्ञानिकों ने कड़ी मेहनत करके बनाया है। इसमें इंदिरा गांधी, अटलबिहारी वाजपेई, नरसिम्हाराव, मनमोहनङ्क्षसह जैसे पूर्व प्रधानमंत्रियों का योगदान रहा है। सभा को चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने भी संबोधित किया।
सवाल पूछने वाले राष्ट्रविरोधी
पायलट ने कहा कि भाजपा सरकार से सवाल पूछने वाले लोगों को राष्ट्रविरोधी करार दिया जाता है। उन्हें पाकिस्तान चले जाने की नसीहत दी जाती है। लेकिन पाकिस्तान तो खुद प्रधानमंत्री मोदी जाकर आए हैं। नवाज शरीफ की पोती की शादी में वे बिनबुलाए पहुंच गए और शरीफ से गले मिलकर आए।
वादाखिलाफी की कीमत चुकानी पड़ेगी
पायलट ने कहा कि लोकसभा चुनाव साधारण चुनाव नहीं बल्कि देश के लोकतंत्र और गणतंत्र की आत्मा को बचाने का चुनाव है। इस चुनाव में मोदी सरकार को जनता की अनदेखी और वादाखिलाफ ी की कीमत चुकानी पड़ेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो