ajmer by poll: बोले सचिन पायलट-पैसे से खरीद रही भाजपा वोट, चुनाव से पहले आ सकती है किसी के पैरों में मोच

इस दिन कुछ लोगों के पैर में मोच आ सकती है इसके बाद वह खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर वहीं रुक सकते हैं।

By: dilip sharma

Published: 26 Jan 2018, 07:52 AM IST

प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि उपचुनाव में भाजपा के तमाम दावे फेल हो चुके हैं। सरकार को अंदरूनी स्तर पर चुनाव में पराजय का डर सता रहा है और अब वह आखिरी हथियार के रूप में पैसा फेंक कर वोट बटोरने में जुट गई है। निष्पक्ष चुनाव कराना आयोग की जिम्मेदारी है। इसके लिए कांग्रेस ने दिल्ली व जयपुर में निर्वाचन आयोग को शिकायत दी है।

पायलट ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा हार के डर से उपचुनावों में सभी हथकंडे अपना रही है। पहली बार सरकार में बैठे लोग उलटे विपक्ष पर आरोप लगा रहे हैं। मंत्री सचिवालय पर ताला जड़कर उपचुनाव में लगे हुए हैं। प्रशासन सरकार के इशारे पर कामकाज कर रहा है।

इन चुनाव में सरकार की नाटकीय राजनीति भी उजागर कर दी है। अब सरकार ने अपने आखिरी दांव के रूप में पैसा फैंक कर वोट खरीदने की नाटकीय कोशिश शुरू कर दी है। कांग्रेस को इस बारे में विभिन्न स्रोतों से जानकारी मिली है। इसकी शिकायत भी निर्वाचन विभाग को कर दी है।

मैं असली पायलट

सचिन पायलट ने गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने मुझे फर्जी पायलट बताया है, जबकि मेरे पास विमान उड़ाने का अधिकृत लाइसेंस है। पायलट ने कटारिया पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट है। कटारिया को मुझ पर आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिए। सरकार को आज जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में जाना था लेकिन जनता के सवालों से घबराकर सरकार वहां नहीं गई।

कहीं 27 को नहीं आ जाए मोच...!

प्रदेशाध्यक्ष पायलट ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि 27 जनवरी को निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार बाहरी व्यक्तियों को अजमेर , अलवर और मांडलगढ़ क्षेत्र को छोडऩा होगा। लेकिन इस दिन कुछ लोगों के पैर में मोच आ सकती है इसके बाद वह खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर वहीं रुक सकते हैं। जिला प्रशासन व निर्वाचन विभाग को ऐसे लोगों पर नजर रखनी चाहिए।

भाजपा ने क्षत्रिय समाज की पगड़ी उछाली

पायलट ने कहा कि बार-बार उपेक्षा कर भाजपा ने क्षत्रिय समाज की पगड़ी उछाल दी है। कांग्रेस सभी जातियों को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। पायलट ने कहा कि भाजपा के साथ जो रहे वह सही और जो अलग हो जाए उसके साथ ऐसे सलूक किए जाने लगते हैं। संवेदनशील बूथों को लेकर भी पायलट ने निर्वाचन विभाग को सजग रहने का आग्रह किया है ताकि निष्पक्ष चुनाव कराए जा सकें।

...जनता मुंह नहीं देखना चाहती
पायलट ने कहा कि सरकार की हताशा व निराशा इस बात से झलकती है कि भाजपा की कोई बड़ी सभा अजमेर में नहीं हुई। पीएम मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह यहां नहीं आए। कोई विदेश में है कोई जाने की तैयारी में। दूसरी ओर जिले में कांग्रेस की सभाएं निरंतर कामयाब हो रही हैं। भाजपा प्रत्याशी को बोलने से रोक कर मंत्री व अन्य पदाधिकारी बोल रहे हैं।

Congress
dilip sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned