scriptस्कूल बस के ब्रेक फेल, बाल-बाल बचे 80 बच्चे | School Bus Break Fail, 80 Child Left Children | Patrika News

स्कूल बस के ब्रेक फेल, बाल-बाल बचे 80 बच्चे

locationअजमेरPublished: Jul 10, 2019 02:22:43 pm

Submitted by:

Preeti

ग्राम दांतड़ा में मंगलवार विद्यार्थियों को लेकर लौट रही एक निजी विद्यालय की मिनी बस के ब्रेक फेल हो गए। इससे मिनी बस अनियंत्रित होकर खाई में लुढक़ गई।

School Bus Break Fail, 80 Child Left Children

स्कूल बस के ब्रेक फेल, बाल-बाल बचे 80 बच्चे

सराधना (अजमेर). ग्राम दांतड़ा में मंगलवार विद्यार्थियों को लेकर लौट रही एक निजी विद्यालय की मिनी बस के ब्रेक फेल हो गए। इससे मिनी बस अनियंत्रित होकर खाई में लुढक़ गई। गनीमत रही कि बस खाई में पलटी नहीं खा पाई जिससे बस में सवार दो गांवों के 80 बच्चे बाल बाल बच गए। हादसे के बाद दोनों गांव के ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे स्कूल संचालक के खिलाफ अपना गुस्सा उतारा।
यह भी पढ़ें

एडीए ने मांगे दीवान व महिला कांस्टेबल

पीसांगन स्थित कृष्णा केशव पब्लिक स्कूल की एक मिनी बस अपराह्न करीब 3 बजे दांतड़ा तथा डोडियाना के विद्यार्थियों को लेकर गंतव्य की ओर रवाना हुई। दांतड़ा गांव की सरहद में पहुंचने के दौरान अचानक बस के पिछले ब्रेक फेल हो गए। अचानक पेश आई स्थिति पर चालक ने हालात पर काबू पाने का प्रयास किया और किसी तरह बस को सडक़ से नीचे उतार दिया। इस दौरान बस सडक़ किनारे खाई में जाकर लुढक़ गई लेकिन खाई में पलटी नहीं खाई। घटना के समय बस में दांतड़ा के 60 तथा डोडियाना के 20 स्कूली बच्चे सवार थे। हादसे की सूचना पर दांतड़ा सरपंच राजा राम पंचारिया तथा दोनों गांवों से बच्चों के अभिभावक घबराकर मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने चालक को घेर लिया तथा जमकर खरी-खोटी सुनाई। चालक ने बताया कि बस के पीछे के ब्रेक पिछले 5 दिनों से काम नहीं कर रहे थे। इसकी जानकारी उसने स्कूल के संचालक को 5 दिन पूर्व ही दे दी थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने इसकी परवाह नहीं की गई। ग्रामीणों की सूचना पर स्कूल संचालक मौके पर पहुंचा जिसे अभिभावकों ने घेर कर गुबार निकाला। ग्रामीणों ने बस संचालक को बस बदलने व उसके ब्रेक सही करवाने की हिदायत देने के बाद पाबंद कर छोड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो