scriptटीचर ही भूल गया मर्यादा, गंदी हरकत से किया महिला व्याख्याता को शर्मसार | School lecturer suspend misbeahave with women lecturer | Patrika News

टीचर ही भूल गया मर्यादा, गंदी हरकत से किया महिला व्याख्याता को शर्मसार

locationअजमेरPublished: Dec 01, 2017 08:13:32 am

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

आरोपित कार्मिक पर पूर्व में भी इसी तरह की घटनाओं में लिप्त होने का आरोप है।

teacher suspend due to misbehave

school lecturer suspend

शिक्षा के मंदिर में सहकर्मी महिला व्याख्याता से अभद्रता करने वाले स्कूली व्याख्याता को शिक्षा निदेशक ने निलंबित कर दिया है।

मामला अजमेर मंडल के टोंक जिले के देवली का है। घटना की शिकायत मिलने पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने मात्र दो दिन में तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपित व्याख्याता के निलंबन आदेश जारी किए। निलंबन के दौरान आरोपित को बीकानेर स्थित शिक्षा निदेशालय में उपस्थिति देनी होगी। आरोपित कार्मिक पर पूर्व में भी इसी तरह की घटनाओं में लिप्त होने का आरोप है।
देवली के राउमावि स्कूल में राजनीति विज्ञान के व्याख्याता पद पर कार्यरत लादूलाल मीणा के खिलाफ इसी स्कूल की महिला व्याख्याता स्वाति गर्ग ने 25 नवंबर को स्कूल से घर लौटने के दौरान मीणा की ओर से उनका रास्ता रोके जाने व अभद्रता करने पर स्कूल स्टाफ सहित देवली एसडीएम को शिकायत प्रस्तुत की थी।
मामले की गंभीरता को मद्देनजर उपखंड अधिकारी के निर्देश पर मीणा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई। मामले की जानकारी मिलने पर मंडल उपनिदेशक सीताराम गर्ग ने टोंक के जिला शिक्षा अधिकारी को मय तथ्यात्मक रिपोर्ट तलब करते हुए शिक्षा निदेशक को भी प्रकरण से अवगत करा दिया।
दुव्र्यवहार का आदतन

जिला शिक्षा अधिकारी टोंक ने मामले की रिपोर्ट तैयार कर 28 नवंबर को शिक्षा निदेशक को भेजते हुए मीणा को सहकर्मियों व छात्रों से दुव्र्यवहार का आदतन बताते हुए पूर्व में की गई इसी तरह की घटनाओं की भी जानकारी दी गई। मीणा की ओर से गत जुलाई में भी देवली स्कूल के ही एक अन्य व्याख्याता अरुण शर्मा के साथ भी दुव्र्यवहार किया गया।
जिसकी शिकायत पर हुई विभागीय जांच में मीणा ने माफीनामा लिख कर भविष्य में ऐसी कोई पुनरावृत्ति नहीं करने का लिखित में कथन भी किया था। निदेशक को भेजी रिपोर्ट में मीणा की ओर से पूर्व में हुए स्वयं के स्थानांतरण के विरुद्ध देवली स्कूल में स्टे के आधार पर ही जमे रहना बताते हुए आपराधिक छवि के कारण उसका स्थगन खारिज करवाए जाने का भी आग्रह किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो