परामर्श के लिए स्कूल आज से खुले, अभिभावक बोले नहीं भेजेंगे

सरकार की ओर से स्कूल खोलने की तैयारी
अभिभावकों की मर्जी पर ही जाएंगे बच्चे स्कूल

 

By: himanshu dhawal

Updated: 21 Sep 2020, 05:02 PM IST

अजमेर. कोरोना संक्रमण लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है। राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कई जिलों में धारा 144 भी लगा दी है। इसके बावजूद सोमवार से कक्षा 9 से 12 वीं तक की स्कूलों को खोला जा रहा है। विद्यार्थी अपने अभिभावकों की मर्जी से ही स्कूल में परामर्श लेने जा सकते है। इसके लिए कई स्कूलों की ओर से अभिभावकों को मैसेज भी किए गए है, तो कुछ ने अभी भी इस मामले में चुप्पी साध रखी है। वह हवा का रुख देखकर ही फैसला लेंगे। हालांकि कई स्कूलों ने विद्यार्थियों के आने पर उन्हें परामर्श देने के लिए अध्यापकों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है। राजस्थान पत्रिका ने अभिभावकों से बातचीत करने पर उन्होंने बच्चों को स्कूल भेजने से मना कर दिया है।


स्कूल भेजने का नहीं ले सकते जोखिम

कोरोना संक्रमण में बच्चों के लिए घरों में विशेष एतिहात बरते जा रहे है, ऐसे में स्कूल खोले जाने का कोई औचित्य नजर नहीं आ रहा है। मैं अपने बच्चों को स्कूल भेजने का जोखिम बिल्कुल नहीं ले सकता हूं।

- सुरेश कुमार, अभिभावक

नहीं भेजूंगा बच्चों को स्कूल
घर से बाहर निकलने में ही बड़ों को डर लग रहा है। अब तो कोरोना हर गली-मोहल्ले तक पहुंच गया है। ऐसे में बच्चों को स्कूल कैसे भेज सकते है। उन्हें जो भी बात करनी है फोन पर कर लेंगे। बच्चों को स्कूल नहीं भेजूंगा।

- मनीष गर्ग, अभिभावक

परिवार को कोई बच्चा नहीं जाएगा स्कूल

कोरोना की वैक्सीन नहीं लगने तक परिवार के किसी भी बच्चे को स्कूल भेजने का सवाल ही नहीं होता है। बच्चों के लिए रिस्क नहीं ले सकते है। इनकी जिम्मेदारी कौन लेगा। स्कूल वाले तो हाथ खड़ा कर देंगे।

- शिव प्रसाद, अभिभावक

बाहर निकलने नहीं दे रहे कैसे भेज दे स्कूल

कोरोना संक्रमण के कारण सर्वाधिक खतरा बच्चों और बुर्जुगों को है। बच्चों को बाहर घूमने नहीं दे रहे है तो स्कूल कैसे भेज सकते है। चाहे साल खराब हो जाए कोई चिंता नहीं है, लेकिन अभी स्कूल नहीं भेजूंगा

- शेष प्रताप सिंह, अभिभावक

himanshu dhawal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned