scriptमहिला पर्यवेक्षक पर आरोप: नौकरी के नाम पर ऐंठे हजारों रुपए | latest news of ashok nagar in hindi | Patrika News
भोपाल

महिला पर्यवेक्षक पर आरोप: नौकरी के नाम पर ऐंठे हजारों रुपए

पीड़ित के मुताबिक परीक्षा में नम्बर कम आने की स्थिति में पैसा वापस करने को बोला था।

भोपालJan 19, 2018 / 07:34 pm

दीपेश तिवारी

fraud
अशोकनगर। जिले की ईसागढ़ तहसील के अंतर्गत आने वाले दो ग्रामीण क्षेत्रों की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने परियोजना कार्यालय ईसागढ़ में पदस्थ पर्यवेक्षक पर नौकरी लगवाने का झांसा देकर रुपए की ठगी किए जाने की शिकायत एसपी से की है। इन दोनों ही महिलाओं द्वारा परियोजना अधिकारी महिला बाल विकास अधिकारी ईसागढ़ के साथ-साथ कलेक्टर और थाना प्रभारी ईसागढ़ को भी की गई है।
इस मामले में ग्राम पाटई की महिला सुधा पति रामकृष्ण रघुवंशी ने अपनी शिकायत में कहा है कि मैं आंगनवाड़ी केन्द्र पाटई में कार्यकर्ता के रूप में पदस्थ हूं। ईसागढ़ में पदस्थ पर्यवेक्षक तृप्ती पति सचिन शर्मा जो अशोकनगर के निवासी है ने प्रार्थी से कहा कि वह उसको पर्यवेक्षक बनवा देंगी, क्योंकि उनके द्वारा भी विभागीय परीक्षा दी गई थी।
तृप्ती शर्मा द्वारा कहा गया कि पर्यवेक्षक बनवाने में पैसा खर्च होगा और उनसे 65 हजार रुपए 3 मई 2017 को घर आकर नगद ले लिए। परीक्षा में नम्बर कम आने की स्थिति में पैसा वापस करने को बोला गया था। जब मेरे नंबर कम आए और मेरा चयन नहीं हुआ तब मैने उनसे पैसे मांगे तब वह पैसा देने के लिए टालती रही। अभी तक उन्होंने मेरे रुपए वापस नहीं किए है।
इस तरह उसके साथ धोखाधड़ी पूर्वक नौकरी दिलाने के नाम पर लिये गए रुपए को लेकर मामला दर्ज किए जाने की मांग की गई है। इसी तरह की शिकायत राजनीति यादव द्वारा भी की गई है। राजनीति यादव का कहना है कि वह आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के रूप में आंगनवाड़ी केन्द्र पाकोन पर पदस्थ है। उनका कहना है कि उन्हें भी पर्यवेक्षक का प्रलोभन देकर 6 मई 2017 को 15 हजार रुपए लिए थे। ऐसी स्थिति में उक्त महिलाओं ने कार्यवाही की मांग करते हुए राशि वापिस दिलाने की मांग की है।
इधर,दूरदर्शन केन्द्र को बंद करने के आदेश:
पूर्व केन्द्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया के कार्यकाल में अशोकनगर में प्रसार भारती की ओर से दूरदर्शन का एक ट्रांसमीटर स्थापित किया गया था।

अशोकनगर क्षेत्र में 25 किमी की परिधि में लोगों को दूरदर्शन की सुविधा प्राप्त हो सके लेकिन केन्द्र सरकार ने अशोकनगर और राधौगढ़ को 31 जनवरी से बंद करने का निर्णय लिया है। जिसके कारण शहर के लोगों में नाराजगी है। यह केन्द्र अशोकनगर के साथ-साथ राधौगढ़ में भी बंद किया जा रहा है।
दूरदर्शन केन्द्र की स्थापना पटेल पार्क पर नगर पालिका परिषद के भवन में की गई थी। यहां 100 वाट का ट्रांसमीटर लगाया गया था। इस केन्द्र के बनने के बाद लोगों को प्रसार भारती के कार्यक्रमों का लाभ मिलने लगा था और लोगों की मांग की जा रही थी कि ट्रांसमीटर का केन्द्र स्थापित होने के साथ यहां आकाशवाणी का केन्द्र भी स्थापित किया जाए। यहां पहले से ही टावर लगा हुआ है। केन्द्र सरकार ने देश में 272 स्थानों पर और मप्र में 16 स्थानों पर यह केन्द्र बंद करने का निर्णय लिया है। जिन 16 केन्द्रों को पहली सूची में बंद किया जा रहा है उसमें अशोकनगर और राधौगढ़ शामिल हैं।

Home / Bhopal / महिला पर्यवेक्षक पर आरोप: नौकरी के नाम पर ऐंठे हजारों रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो