Security: गणतंत्र दिवस पर जबरदस्त सुरक्षा, पुलिस ने बनाया प्लान

दरगाह बाजार सहित अन्य इलाकों में पुलिस की नियमित चैकिंग जारी है।

अजमेर.

गणतंत्र दिवस (republic day) पर समूचे जिले में कड़ी सुरक्षा (security plan) रहेगी। इसके लिए पुलिस ने एक्शन प्लान बनाया है। पटेल मैदान में होने वाले समारोह सहित जिले भर में होटल-सराय, बस स्टैंडर और रेलवे स्टेशन पर पुलिस की नजर रहेगी। इसके अलावा सादा वर्दी में जवान तैनात किए जाएंगे।

Read More: . ....तो इसलिए पुलिस की गाड़ी के पीछे भीड़ ने लगाई दौड़.

26 जनवरी को जिले में गणतंत्र दिवस समारोह होगा। अजमेर के पटेल मैदान को आरएसी सुरक्षा घेरे में ले चुकी है। ब्यावर, किशनगढ़, केकड़ी, नसीराबाद, पुष्कर और अन्य स्थानों पर भी पुलिस जाप्ता (police cops) तैनात रहेगा। शहरों में प्रवेश करने वाले रोड और अंदरूनी मार्गों पर पुलिस तैनात रहेगी। बाहर से आने-जाने वाले वाहनों की चैकिंग (checking) होगी। होटल, सराय, धर्मशाला, गेस्ट हाउस की जांच की जा रही है। दरगाह बाजार सहित अन्य इलाकों में पुलिस की नियमित चैकिंग जारी है।

Read More:Panchayat raj election.... ...तो ऐसे कैसे चलेगी गांवों में ‘सरकार’

स्टेशन पर भी पुलिस मुस्तैद
जीआरपी और आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन की गहन जांच-पड़ताल (checking) की। इस दौरान लगेज स्कैनर, प्लेटफार्म, यात्री प्रतीक्षालय, कैंटीन सहित अन्य जगह तलाशी ली गई। ट्रेन और प्लेटफार्म पर बैठे मुसाफिरों का सामान भी चेक किया गया। श्वान दल (dog squad) भी साथ रहा। इस दौरान यात्रियों को अज्ञात वस्तु की तत्काल सूचना देने का आग्रह किया गया। इसके अलावा रेल लाइन, लगेज स्कैनर, प्लेटफार्म पर बनी केबिन, एस्केलेटर्स, वेंडर्स की दुकानों पर छानबीन (search operation) की गई। इस दौरान जीआरपी एसएचओ सुशील विश्नाई और अन्य मौजूद थे।

Read More: प्यार में मिली बेवफाई तो युवक ने काटी कलाई

आग से बच गए सिलेंडर, वरना हो जाता ब्यावर जैसा हादसा

अजमेर. सिंधुवाड़ी-आशागंज में लगी आग में बड़ा हादसा टल गया। आपदा प्रबंधन और नागरिक सुरक्षा की टीम की बदौलत एलपीजी के छह सिलेंडर फटने स बच गए।
शुक्रवार को डॉ. मनोहर गुरनानी के घर आग लग गई थी। यहां एलपीजी के करीब छह सिलेंडर भी पड़े थे। आग कुछ सिलेंडर तक पहुंच गई थी। लेकिन आपदा प्रबंधन, नागरिक सुरक्षा की टीम और फायर कर्मियों ने समय रहते सिलेंडर बाहर निकाल लिए। अगर सिलेंडर फटते तो पूरे इलाके में बड़ा हादसा हो सकता था।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned