script

रात के अंधेरे में डकैती की बना रहे थे योजना, पुलिस ने यूपी की दो महिलाओं सहित सात आरोपी धर-दबोचे

locationअजमेरPublished: Nov 23, 2020 12:19:51 am

Submitted by:

suresh bharti

झुंझुनूं जिले के डूमोली कलां गांव का मामला : मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर सात आरोपियों को किया गिरफ्तार, इनमें से दो बदमाशों ने पहन रखी थी पुलिस की वर्दी,पुलिस ने हथियार भी किए बरामद

रात के अंधेरे में डकैती की बना रहे थे योजना, पुलिस ने यूपी की दो महिलाओं सहित सात आरोपी धर-दबोचे

रात के अंधेरे में डकैती की बना रहे थे योजना, पुलिस ने यूपी की दो महिलाओं सहित सात आरोपी धर-दबोचे

अजमेर/झुंझुनूं. पुलिस यदि सतर्क नहीं होती। गिरोह को दबोचने में फूर्ति नहीं दिखाती तो किसी के घर डकैती पड़ जाती। लुटेरे भी राजस्थान से बाहर के थे,लेकिन पुलिस ने योजना को नाकाम कर दिया। झुंझुनूं जिले के डूमोली कलां गांव में डकैती की योजना बनाते दो महिलाओं सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक सेवानिवृत्त निरीक्षक व एक पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। दो आरोपियों ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी। इनके पास हथियार भी मिले हैं।
पुलिस ने बताया कि सूचना पर डूमोली कलां के जिलानी माता मंदिर के पास पहुंचने पर एक जीप खड़ी मिली। यहां 5-7 व्यक्ति यूपी की भाषा बोल रहे थे। ग्रामीणों को शक होने पर उन्होंने पुलिस को इत्तला कर दी। थानाधिकारी प्रमोद चौधरी मय जाप्ता मौके पर पहुंचे। पुलिस को मंदिर के पास झाडिय़ों में एक जीप खड़ी दिखाई दी। कुछ ही दूरी पर झाडिय़ों में फुस-फुसाने की आवाजें सुनाई दी। इसके बाद टॉर्च से देखा तो पांच व्यक्ति व दो महिलाएं अंधेरे का फायदा उठाकर पहाड़ी की तरफ भागने लगे।
घेराबंदी कर भागते बदमाशों को दबोचा

पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घेराबंदी कर दो वर्दीधारियों सहित सात आरोपियों को धर-दबोचा। पुलिस को देखकर यह सभी भागने लगे थे। इनमें सूरजपुर तन अलीगढ़ (यूपी) हाल ज्योति नगर पुलिस थाना दिल्ली से सेवानिवृत्त रेडियो निरीक्षक प्रेमपाल सिंह, भोपतपुर का नगला तन बुलंदशहर (यूपी) निवासी पुलिसकर्मी अनिल कुमार, सालाबाद तन बुलंदशहर(यूपी) हाल भारद्धाज कॉलोनी सैकेण्ड अनुप शहर निवासी पवन कुमार व रविन्द्र कुमार, जगीराबाद तन बुलंदशहर (यूपी) हाल भारद्वाज कॉलोनी सैकण्ड निवासी योगेश कुमार, जसरका थाना जहांगीर तन बुलंदशहर (यूपी) हाल नन्दनगरी दिल्ली निवासी संतरा, सालाबाद तन बुलंदशहर(यूपी) हाल भारद्वाज कॉलोनी सैकण्ड अनूप शहर निवासी सावित्री को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को न्यायालय में पेश करने पर उन्हें तीन दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया है।
आरोपियों से हथियार बरामद

प्रेमपालसिंह से दो जिंदा कारतूस, यूपी पुलिस की वर्दी, पहचान-पत्र, अनिल से एक चाइनीज पिस्टल बिना मेगजिन का बरामद किया है। पूछताछ में आरोपियों ने हथियार नकली होना बताया। पुलिस की वर्दी जब्त की गई है। पवन कुमार से एक देशी कटï्टा व दो जिंदा कारतूस, योगेश से एक कट्टा 12 बोर मय जिंदा कारतूस 12 बोर मिले हैं रविन्द्र कुमार से दो जिंदा कारतूस, संतरा से एक बड़ा चाकू व सावित्री से लोहे का पेचकस बरामद किया है।
लूटपाट में माहिर है गिरोह के सदस्य

थानाधिकारी ने बताया कि सभी आरोपी लूटपाट में माहिर है जो वारदात के बाद स्थान बदलते रहते हैं। यह एक अंतरराज्यीय लूट गिरोह है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही हैं। अन्य वारदातें खुलने की सम्भावनाएं है।
यूपी का डूमोली कनेक्शन

बुलंदशहर तन यूपी निवासी एक महिला की शादी चार-पांच माह पहले डूमोली कलां में हुई थी। जो डूमोली कलां में रह रही है। थानाधिकारी प्रमोद चौधरी ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने यह भी बताया है कि डूमोली कलां गांव में उनके गांव की एक महिला की शादी हुई थी। उनके घर वालों ने उन्हें डूमोली कलां में लडक़ी के ससुराल वालों को धमकाने के लिए भेजा है। दूसरी ओर जिस महिला की शादी डूमोली कलां में हुई है। उसने पुलिस को बताया कि वह आरोपियों को नहीं जानती।
यह रहे पुलिस टीम में शामिल

लुटेरों को गिरफ्तार करने वाली टीम में बुहाना वृत्ताधिकारी ज्ञानसिंह चौधरी, थानाधिकारी प्रमोद चौधरी, एएसआई रामकिशन, नवीन कुमार, सुरेन्द्र नारवाल, मोहनसिंह, धर्मेन्द्र कुमार, विजयपाल, महिला कांस्टेबल बेबी बाई शामिल रही।

ट्रेंडिंग वीडियो