तारागढ़ पंचायत में सात सदस्य निर्विरोध निर्वाचित

ajmer news : तारागढ़ पंचायत खुद्दाम सैयदजादगान के सातों सदस्यों का निर्विरोध निर्वाचन हुआ है। तारागढ़ स्थित अंजुमन कार्यालय में बुधवार को इसकी विधिवत घोषणा की जाएगी। पंचायत के इतिहास में पहली बार बिना चुनाव के तय हुई कार्यकारिणी

 

अजमेर. तारागढ़ पंचायत खुद्दाम सैयदजादगान के सातों सदस्यों का निर्विरोध निर्वाचन हुआ है। तारागढ़ स्थित अंजुमन कार्यालय में बुधवार को इसकी विधिवत घोषणा की जाएगी। तारागढ़ पंचायत के चुनाव में इस बार सैयद सज्जाद हुसैन, सैयद जफर अब्बास, सैयद मदद अली, सैयद अहसान इमाम, सैयद बब्बर अली, सैयद लियाकत हुसैन व सैयद तैय्यब अली ने पर्चा दाखिल किया। सामने कोई नहीं होने के कारण यह निर्विरोध चुने गए हैं। इनका कार्यकाल तीन साल का होगा। निर्वाचित सदस्यों में से अध्यक्ष पद के लिए सज्जाद हुसैन व सचिव पद के लिए जफर अब्बास प्रबल दावेदार हैं। तारागढ़ पंचायत के पूर्व सचिव हाफिज अली ने बताया कि पंचायत सदस्यों के लिए 22 जनवरी को मतदान होना था लेकिन सामने कोई उम्मीद्वार नहीं होने के कारण उक्त सातों सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हो गए। उन्होंने बताया कि पंचायत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि बिना चुनाव के पूरी कार्यकारिणी चुनी गई है।

तारागढ़ पर जाने से पहले जानें यह बातें

अजमेर. ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के 808 वें उर्स के दैारान तारागढ़ पर इस बार पार्किंग की विशेष व्यवस्था रहेगी। उर्स की तैयारियों को लेकर कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में यह निर्णय किया गया।

उर्स की बैठक में तय किया गया है कि तारागढ़ पर एक सीमा से अधिक वाहनों को नहीं जाने दिया जाएगा। साथ ही उनके वहां रुकने की समय सीमा भी तय की जाएगी, ताकि तारागढ़ पर जाम की स्थिति नहीं बने। साथ ही ओवरलोडिंग वाहनों को सीज किया जाएगा। उर्स की बैठक में यह भी तय किया गया कि तारागढ़ पर वाहनों की आवाजाही के लिए प्रशासन की तरफ से एक कर्मचारी पहाड़ी के नीचे और एक कर्मचारी पहाड़ी के ऊपर रहेगा। ज्यादा वाहन होने पर उन्हें नीचे ही रोक दिया जाएगा।

Yuglesh kumar Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned