scriptShadan to take charge of Ajmer Dargah Nazim | अजमेर दरगाह नाजिम का कार्यभार शादान को | Patrika News

अजमेर दरगाह नाजिम का कार्यभार शादान को

ख्वाजा साहब की दरगाह में प्रबंध संभालने वाली दरगाह कमेटी में नाजिम का अतिरिक्त कार्यभार सेंट्रल वक्फ बोर्ड काउंसिल के सचिव शादान जेब खान को दिया गया है। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्रालय ने सोमवार को इसके आदेश जारी कर दिए हैं।

अजमेर

Published: December 07, 2021 01:55:30 am

अजमेर. ख्वाजा साहब की दरगाह में प्रबंध संभालने वाली दरगाह कमेटी में नाजिम का अतिरिक्त कार्यभार सेंट्रल वक्फ बोर्ड काउंसिल के सचिव शादान जेब खान को दिया गया है। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्रालय ने सोमवार को इसके आदेश जारी कर दिए हैं।
अजमेर दरगाह नाजिम का कार्यभार शादान को
अजमेर दरगाह नाजिम का कार्यभार शादान को
वर्तमान नाजिम अशफाक हुसैन ने 29 नवम्बर को अपना इस्तीफा मंत्रालय को भेज दिया था। उन्होंने हालांकि 31 जनवरी 2022 तक इस पद पर कार्य करने की इच्छा जताई थी। लेकिन इस बीच वह एक शिक्षिका से सोशल मीडिया पर अनर्गल चैटिंग के आरोपों से घिर गए। इस पर उन्होंने सोमवार को ही मंत्रालय को पत्र लिखकर पद छोडऩे की इच्छा जताई। उधर मंत्रालय ने भी सोमवार को उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया और शादान को अतिरिक्त कार्यभार सौंप दिया।
उर्स नजदीक है...

ख्वाजा साहब का उर्स फरवरी में ही है। ऐसे में नए नाजिम के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती उर्स में बेहतर व्यवस्थाओं की रहेगी।

अशफाक पर यह लगे थे आरोप
नाजिम पद पर रहते हुए अशफाक हुसैन पर उनके अधीन एक शिक्षिका के साथ मोबाइल पर अनर्गल चैटिंग का आरोप लगा है। शिक्षिका ने इसकी शिकायत दरगाह कमेटी चेयरमैन अमीन पठान से की। पठान ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि अशफाक ने शिक्षिका को व्हाट्सएप पर खुद की जवानी की फोटो भेजी और शिक्षिका को भी फोटो भेजने के लिए कहा। साथ ही कई शेरो शायरी शिक्षिका को भेजी गई है।
इनका कहना है

नए नाजिम शादान जेब खान मंगलवार को नाजिम का कार्य संभाल लेंगे। उम्मीद है नए नाजिम दरगाह और जायरीन की बेहतरी के लिए कार्य करेंगे। दरगाह कमेटी और नाजिम सभी को साथ लेकर आने वाले उर्स की व्यवस्थाओं को अंजाम देंगे।
-अमीन पठान, चेयरमैन दरगाह कमेटी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.