scriptशर्मनाक-दहेज के लिए 8 लाख रुपए लेकर आना, तभी होगी शादी | Shameful-8 lakh rupees for dowry, then will marriage | Patrika News

शर्मनाक-दहेज के लिए 8 लाख रुपए लेकर आना, तभी होगी शादी

locationअजमेरPublished: May 07, 2019 01:37:52 am

Submitted by:

manish Singh

शादी से ठीक पहले वर पक्ष ने वधू पक्ष से 8 लाख रुपए की डिमांड कर सनसनी फै ला दी।

Shameful-8 lakh rupees for dowry, then will marriage

शर्मनाक-दहेज के लिए 8 लाख रुपए लेकर आना, तभी होगी शादी

मनीष कुमार सिंह

अजमेर. शादी से ठीक पहले वर पक्ष ने वधू पक्ष से 8 लाख रुपए की डिमांड कर सनसनी फै ला दी। वर पक्ष ने वधू पक्ष को शादी के लिए 8 लाख रुपए लेकर आने पर शादी करने की चेतावनी दी। अचानक हुई डिमांड पर वधू पक्ष परेशान हो गया। आखिर सोमवार को उन्होंने कानूनी कार्रवाई का फैसला लिया। मामले में पुलिस अधीक्षक से शिकायत के बाद वर पक्ष के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया गया।
आदर्शनगर न्यू केसरी कॉलोनी में रहने वाली युवती के परिजन ने उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर निवासी शांतिस्वरूप सक्सेना के बेटे अभिषेक सक्सेना से 18 अप्रेल को सगाई की। सगाई में अच्छे लेनदेन के बाद अभिषेक के परिजन ने शादी शाहजहांपुर से करने की बात रखी। चार दिन पहले सक्सेना परिवार ने वधू पक्ष के समक्ष डिमांड रखी दी। उन्होंने शादी में आठ लाख रुपए की नकदी लेकर आने पर ही शादी करने की शर्त रख दी। अचानक की गई डिमांड से वधू पक्ष परेशान हो गया। काफी सोच विचार के बाद उन्होंने सोमवार को पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप से गुहार लगाई। एसपी ने मामले को गंभीर मानते हुए आदर्शनगर थानाप्रभारी सुरेन्द्र सिंह को तत्काल प्रभाव से प्रकरण दर्ज करके कार्रवाई के आदेश दिए।
देर रात हुआ मुकदमा

एसपी के आदेश पर सक्रिय हुई आदर्शनगर थाना पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर देर रात आरोपी अभिषेक सक्सेना, शांतिस्वरूप सक्सेना समेत अन्य के खिलाफ जबरन वसूली, अमानत में ख्यानत और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया।
इनका कहना है…
पीडि़ता ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी थी। शिकायत पर वर पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
-कुंवर राष्ट्रदीप, पुलिस अधीक्षक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो