scriptShameful: वीडियो वायरल, ख्वाजा साहब के लिए अनर्गल टिप्पणी | Shameful: Vedio viral against Khawaza Moinuddin chishty | Patrika News

Shameful: वीडियो वायरल, ख्वाजा साहब के लिए अनर्गल टिप्पणी

locationअजमेरPublished: Jan 04, 2021 09:25:26 am

Submitted by:

raktim tiwari

ख्वाजा साहब पर आपत्तिजनक और अनर्गल टिप्पणी करता नजर आया है। इस मामले में दरगाह दीवान, दरगाह कमेटी और खादिमों की संस्था अंजुमन ने दरगाह थाने में मामला दर्ज कराया है।

vedio viral

vedio viral

अजमेर.

सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के खिलाफ अपमान जनक शब्दों के प्रयोग का मामला सामने आया है। पुष्कर से एक व्यक्ति का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ है। इसमें वह ख्वाजा साहब पर आपत्तिजनक और अनर्गल टिप्पणी करता नजर आया है। इस मामले में दरगाह दीवान, दरगाह कमेटी और खादिमों की संस्था अंजुमन ने दरगाह थाने में मामला दर्ज कराया है।
दरगाह थाना प्रभारी दलबीर सिंह ने बताया कि दीवान, कमेटी और अंजुमन संस्था ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो को लेकर मामला दर्ज कराया है। इसमें साधु के वेश में व्यक्ति ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती पर आपत्तिजक और अनर्गल टिप्पणी करते बताया गया है। पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 ए, 295, 295 ए, 296 और 298 के तहत मामला दर्ज किया है।
दरगाह कमेटी ने दी ये शिकायत
नाजिम अशफाक हुसैन ने दरगाह थाने में दी शिकायत में बताया कि रविवार को पुष्कर सरोवर के घाट से सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ। इसमें दाढ़ी रखने वाला एक व्यक्ति केसरिया रंग के कपड़े पहना हुआ है। यह अज्ञात व्यक्ति सोची-समझी साजिश और दुर्भावनापूर्ण ख्वाजा साहब के खिलाफ बेहद अपमानजनक शब्दों का प्रयोग कर रहा है।
वीडियो में वह धार्मिक भावनाओं को भड़काने के अलावा श्रद्धालुओं से अजमेर नहीं जाने की अपील कर रहा है। उसके द्वारा समुदाय विशेष एवं असंख्यक श्रद्धालुओं के धर्म और उनकी धार्मिक भावनाओं का अपमान, दरगाह की एकता और साम्प्रदायिक सद्भाव को नष्ट किया गया है। जबकि भारत सूफी-संतों का देश है। खासतौर पर ख्वाजा साहब की दरगाह सदियों से भाईचारा, एकता, अखंडता और सौहार्द का संदेश दे रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो