scriptShameful: Vedio viral against Khawaza Moinuddin chishty | Shameful: वीडियो वायरल, ख्वाजा साहब के लिए अनर्गल टिप्पणी | Patrika News

Shameful: वीडियो वायरल, ख्वाजा साहब के लिए अनर्गल टिप्पणी

ख्वाजा साहब पर आपत्तिजनक और अनर्गल टिप्पणी करता नजर आया है। इस मामले में दरगाह दीवान, दरगाह कमेटी और खादिमों की संस्था अंजुमन ने दरगाह थाने में मामला दर्ज कराया है।

अजमेर

Published: January 04, 2021 09:25:26 am

अजमेर.

सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के खिलाफ अपमान जनक शब्दों के प्रयोग का मामला सामने आया है। पुष्कर से एक व्यक्ति का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ है। इसमें वह ख्वाजा साहब पर आपत्तिजनक और अनर्गल टिप्पणी करता नजर आया है। इस मामले में दरगाह दीवान, दरगाह कमेटी और खादिमों की संस्था अंजुमन ने दरगाह थाने में मामला दर्ज कराया है।
vedio viral
vedio viral
दरगाह थाना प्रभारी दलबीर सिंह ने बताया कि दीवान, कमेटी और अंजुमन संस्था ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो को लेकर मामला दर्ज कराया है। इसमें साधु के वेश में व्यक्ति ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती पर आपत्तिजक और अनर्गल टिप्पणी करते बताया गया है। पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 ए, 295, 295 ए, 296 और 298 के तहत मामला दर्ज किया है।
दरगाह कमेटी ने दी ये शिकायत
नाजिम अशफाक हुसैन ने दरगाह थाने में दी शिकायत में बताया कि रविवार को पुष्कर सरोवर के घाट से सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ। इसमें दाढ़ी रखने वाला एक व्यक्ति केसरिया रंग के कपड़े पहना हुआ है। यह अज्ञात व्यक्ति सोची-समझी साजिश और दुर्भावनापूर्ण ख्वाजा साहब के खिलाफ बेहद अपमानजनक शब्दों का प्रयोग कर रहा है।
वीडियो में वह धार्मिक भावनाओं को भड़काने के अलावा श्रद्धालुओं से अजमेर नहीं जाने की अपील कर रहा है। उसके द्वारा समुदाय विशेष एवं असंख्यक श्रद्धालुओं के धर्म और उनकी धार्मिक भावनाओं का अपमान, दरगाह की एकता और साम्प्रदायिक सद्भाव को नष्ट किया गया है। जबकि भारत सूफी-संतों का देश है। खासतौर पर ख्वाजा साहब की दरगाह सदियों से भाईचारा, एकता, अखंडता और सौहार्द का संदेश दे रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.