ट्रेन वाला शेरपुर स्कूल भरतपुर व जयपुर संभागों में बना सिरमौर

प्रदेश के सर्वाधिक नामांकन वाले प्राइमरी स्कूलों में हासिल की पांचवी रैंक

हमारे जिले के राजकीय प्राथमिक विद्यालय शेरपुर ने इस सत्र में नामांकन में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के साथ पूरे भरतपुर, जयपुर व अजमेर संभागों के प्राइमरी स्कूलों में 240 नामांकन के साथ पहला मुकाम हासिल किया है।

By: Dilip

Published: 22 Jan 2021, 12:40 AM IST

धौलपुर. हमारे जिले के राजकीय प्राथमिक विद्यालय शेरपुर ने इस सत्र में नामांकन में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के साथ पूरे भरतपुर, जयपुर व अजमेर संभागों के प्राइमरी स्कूलों में 240 नामांकन के साथ पहला मुकाम हासिल किया है। यही नहीं पूरे प्रदेश में शेरपुर स्कूल सर्वाधिक नामांकन वाले 5 प्रमुख विद्यालयों में शुमार हो गया है। यहां यह बताना लाजमी है कि जिस विद्यालय को 30 से कम नामांकन होने की बजह से साल 2014 में विद्यालय एकीकरण योजना में तत्कालीन भाजपा सरकार की ओर से बंद कर पड़ोसी स्कूल में मर्ज कर दिया गया था।

ग्रामीणों के प्रयासों से तीन महीने बंद रहने के बाद यह स्कूल पुन: खोला गया। उसके बाद प्रधानाध्यापक राजेश शर्मा के जुनून ने आज राजकीय प्राथमिक विद्यालय शेरपुर को पूरे राजस्थान का ऐसा पहला स्कूल बना दिया है, जिसने बंद होने के बाद पुन: खुलने पर रिकॉर्ड नामांकन बढ़ोतरी कर इतनी लंबी छलांग लगाई है।
विद्यालय प्रधानाध्यापक राजेश शर्मा के मुताबिक कोरोना महामारी में स्कूल बंद होने के बावजूद इस सत्र में अभी तक 50 नए विद्यार्थियों का स्कूल में प्रवेश दिलाया गया है। उन्होंने बताया कि शाला दर्पण पोर्टल बीकानेर से जारी छात्र नामांकन के प्राप्त आंकड़ों में पूरे राज्य में शेरपुर से केवल 4 स्कूलों का ही नामांकन अधिक है। एचएम शर्मा का कहना है कि यदि स्कूल चल रहे होते तो निश्चित ही नामांकन में और भी बढ़ोतरी होती।

विद्यालय के अध्यापक सौरभ राजपूत, रामशंकर , सत्येंद्र कुमार, तराना देवी गांव के समाजसेवी डॉ. अतर सिंह बघेल, साहब सिंह वकील, एसएमसी अध्यक्ष खरगजीत, जयप्रकाश, मनोज कुमार बघेल ने शेरपुर स्कूल के पूरे प्रदेश में टॉप फाइव विद्यालयों में शामिल होने पर हर्ष व्यक्त करते किया है।
ये हैं प्रदेश के 5 सर्वाधिक नामांकन वाले राजकीय प्राथमिक विद्यालय

1. राजकीय प्राथमिक विद्यालय भील बस्ती अंबेडकर नगर, जोधपुर 321
2. प्राथमिक विद्यालय बुधपुरा चौराहाए बूंदी- 2903

३. राजकीय प्राथमिक विद्यालय बाकनवास, उदयपुर2714.
४.प्राथमिक विद्यालय बादरबाला, बीकानेर 2495

५. -राजकीय प्राथमिक विद्यालय शेरपुर धौलपुर - 240

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned