script

राज्य सरकार को झटका: स्मार्ट सिटी निदेशकों की नियुक्तियों पर केंद्र की रोक

locationअजमेरPublished: Aug 04, 2021 12:06:01 am

Submitted by:

suresh bharti

स्मार्ट सिटी में निदेशक पद पर पूर्व विधायक राजकुमार जयपाल व श्रीगोपाल बाहेती की हुई थी नियुक्ति,भाजपा की शिकायत पर केन्द्र सरकार ने निरस्त की नियुक्तियां

राज्य सरकार को झटका: स्मार्ट सिटी निदेशकों की नियुक्तियों पर केंद्र की रोक

राज्य सरकार को झटका: स्मार्ट सिटी निदेशकों की नियुक्तियों पर केंद्र की रोक

Ajmer अजमेर. केंद्र सरकार ने राज्य सरकार की स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट लिमिटेड में की गई नियुक्तियों पर रोक लगा दी है। इनमें अजमेर सहित अन्य शहरों में की नियुक्तियां शामिल हैं। यह साफ तौर पर राज्य सरकार के लिए बड़ा झटका है। इससे केंद्र और राज्य सरकार के बीच तनातनी भविष्य में और बढऩे के आसार हैं।
राज्य सरकार ने गत जुलाई पुष्कर के विधायक रहे डॉ. श्रीगोपाल बाहेती और अजमेर पूर्व के विधायक रहे डॉ. राजकुमार जयपाल को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट लिमिटेड में स्वतंत्र निदेशक बनाया था। सरकार के इसे कदम को राजनैतिक नियुक्तियों के तौर पर देखा गया।
पहुंची केंद्र सरकार तक शिकायतें

केंद्रय श्रम, वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. भूपेंद्र यादव और सांसद भागीरथ चौधरी ने स्मार्ट सिटी कार्यों की गुणवत्ता और अनियमितताओं को लेकर केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की। उन्होंने स्मार्ट सिटी कार्यों की जांच कराने की मांग भी की।
यह जारी हुए आदेश

केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय में निदेशक (अनुभाग तृतीय) राहुल कपूर ने राज्य सरकार को पत्र जारी किया है। इसमें कहा गया है, कि १५ जुलाई को स्मार्ट सिटी, रुडसिको और अन्य पत्र जारी कर स्वतंत्र निदेशकों की नियुक्ति की गई थीं। इन्हें मंत्रालय के आगामी आदेश जारी करने तक रोका गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो