scriptShops closed at eight o'clock, Collector-SP visited the city | आठ बजते ही दुकानें बंद, कलक्टर-एसपी ने किया शहर का दौरा | Patrika News

आठ बजते ही दुकानें बंद, कलक्टर-एसपी ने किया शहर का दौरा

अधिकांश व्यापारियों ने समय पर बंद किए व्यावसायिक प्रतिष्ठान, कुछ जगह पुलिस अधिकारियों को बंद करानी पड़ी दुकानें

अजमेर

Published: January 12, 2022 06:33:48 am

अजमेर.कोरोना के संक्रमण की तीसरी लहर के बीच राज्य सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन की पालना में मंगलवार रात 8 बजते ही दुकानें बंद होने से बाजार सूने हो गए। हालांकि कुछ इलाकों में पुलिस अधिकारियों को कुछ मशक्कत करनी पड़ी। बाजार में घूमते लोगों को रवाना किया गया। जिला कलक्टर, पुलिस अधीक्षक ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शहर का दौरा किया।
आठ बजते ही दुकानें बंद, कलक्टर-एसपी ने किया शहर का दौरा
आठ बजते ही दुकानें बंद, कलक्टर-एसपी ने किया शहर का दौरा
मंगलवार को रात 8 बजते ही शहर के प्रमुख बाजारों में व्यापारियों ने दुकानें बंद करना शुरू कर दिया। वहीं दरगाह व नला बाजार में थाना पुलिस के साथ चेतक, सिग्मा टीम को दुकानदारों को 8 बजे से नाइट कफ्र्यू का हवाला देकर बाजार बंद करवाया गया।
जाप्ते के साथ निकले पुलिस अफसर
दरगाह थाना क्षेत्र में सीओ पार्थ शर्मा, थानाप्रभारी दलबीर सिंह पुलिस जाप्ते के साथ रात 8 बजते ही बाजार में निकल गए। इधर पड़ाव, स्टेशन रोड पर क्लॉक टावर थाना क्षेत्र में थानाप्रभारी दिनेश कुमावत और आगरागेट, नया बाजार, चूड़ी बाजार में सदर कोतवाली थाने में सीओ नॉर्थ छवि शर्मा, कोतवाली थानाप्रभारी शमशेर खां ने बाजार बंद करवाया। हालांकि नया बाजार मंगलवार की वजह से पहले से बंद था जबकि चूड़ी बाजार, पुरानी मंडी और पीआर मार्ग निर्धारित समय सीमा पर बंद कर दिया।
कलक्टर-एसपी ने देखी व्यवस्था

शहर में रात 8 बजे से नाइट कफ्र्यू की व्यवस्था देखने जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित व पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ नगर का दौरा किया। शहर के मुख्य बाजार देखने के बाद कलक्टर, एसपी रात सवा 9 बजे दरगाह पहुंचे। यहां उन्होंने दरगाह के अन्दर की व्यवस्था का जायजा लिया। पुलिस अफसरों से दरगाह बाजार में विशेष सतर्कता बरतने की बात कही। इसके बाद नला बाजार पड़ाव होते हुए आदर्शनगर क्षेत्र का दौरा किया।
धार्मिक स्थल पर पाबंदी
रात 8 बजे से पहले ही दरगाह सुरक्षा में लगे पुलिस जाप्ते ने दरगाह को खाली करवा दिया। कलक्टर-एसपी ने भी दरगाह के भीतर की व्यवस्था का जायजा लिया।

एसपी विकास शर्मा ने बताया कि पुलिस ने सरकार की गाइडलाइन के अनुसार बीते कुछ दिन से लगातार जागरूकता रैली, शहर में पोस्टर, होर्डिगं लगाकर आमजन को जागरूक करने का प्रयास किया है। उसके अलावा मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
व्यापारियों ने किया सहयोग

कोविड संक्रमण को मद्देनजर राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन के तहत रात 8 बजे बाजार व धार्मिक स्थल बंद करने के निर्देश दिए हैं। पहले दिन जायजा लिया गया जिसमें व्यापारियों ने सहयोग करते हुए स्वत: अपने प्रतिष्ठान बंद करके पुलिस प्रशासन का सहयोग किया। नई गाइड लाइन में रविवार का कफ्र्यू घोषित गया है।
प्रकाश राजपुरोहित, जिला कलक्टर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथMarital Rape: क्यों पति की जबरदस्ती को रेप के कानून में लाना आवश्यक है? दिल्ली हाई कोर्ट में छिड़ी बहसव्यापम घोटाले का मुख्य आरोपी जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तारPKL 8: प्रो कबड्डी लीग में खेले जाएंगे आज 3 मुकाबले, ऐसे बनाएं अपनी फैंटेसी टीम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.