ट्रेलर की केबिन में शॉर्ट सर्किल से लगी आग

गगवाना आकाशवाणी केन्द्र के पास की घटना, निगम की दमकल ने आग पर पाया काबू

 

By: manish Singh

Published: 04 Oct 2021, 02:00 AM IST

अजमेर.

गगवाना तिराहा आकाशवाणी के पास रविवार दोपहर खाली ट्रोले की केबिन धधक उठी। गनीमत रही कि चालक ने धुआं देख ट्रेलर को तुरन्त साइड में खड़ा कर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन कामयाब नहीं हो सका। नगर निगम, कायड़ स्थित हिन्दुस्तान जिंक की फायर ब्रिगेड ने घटनास्थल पर पहुंच आग पर काबू पाया।

पुलिस के अनुसार रविवार दोपहर तीन बजे अलवर से ब्यावर सीमेंट फैक्ट्री जा रहे ट्रेलर में गगवाना तिराहा आकाशवाणी के निकट आग लग गई। चालक यूपी अमेठी घनश्यामपुर निवासी महेश यादव ने तुरन्त ट्रोले को फुटपाथ पर खड़ा करके पानी से आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन सिर्फ एक बोलत पानी से आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग तेजी से केबिन में फैल गई। सूचना पर गेगल थानाधिकारी नन्दुसिंह पहुंच गए। पुलिस ने यातायात रोक आग बुझाने के प्रयास तेज किए। सूचना मिलते ही कायड़ हिन्दुस्तान जिंक माइंस व नगर निगम की दमकल पहुंच गई। फायरमैन महावीरसिंह ने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट से लगना सामने आया है। जिसे समय रहते आग पर काबू पा लिया।

टायर-डीजल टैंक धधकने से पहले पाया काबू

ट्रेलर की केबिन में लगी आग तेजी से फैली। हालांकि कैबिन से बाहर फैलते ही डीजल टैंक व टायरों में आग लगने का भी खतरा बढ़ गया। आग ज्यादा विकरालरूप धारण करती उससे पहले दमकलकर्मियों ने काबू पा लिया। डीजल टैंक व टायर में आग लगने के बाद ज्यादा नुकसान होता। ट्रेलर में लगी आग बुझने के तुरन्त बाद राजमार्ग पर लगा जाम पुलिस ने खुलवाकर सुचारू कर दिया।

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned