हादसे रोकने को लगाए जाएंगे साइन बोर्ड, स्पीड ब्रेकर भी बनेंगे

दरगाह सम्पर्क सड़क का पुलिस अधिकारियों ने किया निरीक्षण, दुर्घटनाएं रोकने की कवायद

 

By: manish Singh

Published: 08 Oct 2021, 02:39 AM IST

अजमेर. दरगाह सम्पर्क सड़क(बायपास) के दुर्गम पहाड़ी मार्ग पर दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए दरगाह सर्किल व थाने स्तर पर कवायद शुरू की गई है। पुलिस सम्पर्क सड़क के तीखे मोड़ वाले एरिया में साइन बोर्ड लगाकर वाहन चालकों को रफ्तार कम रखने व दुर्घटना जोन होने की जानकारी देगी। जरूरत वाले स्थानों पर स्पीड ब्रेकर भी बनवाएं जाएंगे। ताकि वाहनों की रफ्तार नियंत्रित हो सके।
अफसरों ने किया विचार-विमर्श

बुधवार को वृत्ताधिकारी(दरगाह) रघुवीर प्रसाद शर्मा ने उप अधीक्षक (यातायात) से दरगाह सम्पर्क सड़क पर बढ़ती दुर्घटना की रोकथाम के लिए चर्चा की। जहां दरगाह थाना पुलिस व यातायात पुलिस दरगाह सम्पर्क सड़क पर जाने वाले अवैध वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। दरगाह सर्किल की ओर से परिवहन विभाग के जरिए मार्ग में तीखे मोड़ पर साइन बोर्ड लगाकर भी चेताया जाएगा ताकि चालक अपनी स्पीड को नियंत्रित में रख सके।

बनेंगे स्पीड ब्रेकर-लगेंगे साइन बोर्ड

बुधवार शाम दरगाह थानाधिकारी दलबीरसिंह फौजदार ने अन्दरकोट दरगाह सम्पर्क सड़क का निरीक्षण किया। फौजदार ने अन्दरकोट क्षेत्र में पहले पिछले दिनों हुए हादसे का घटना स्थल देखा। मार्ग के तीखे मोड़, डेंजर जोन के लिए साइन बोर्ड, स्पीड ब्रेकर बनाने के स्थान चिह्नित किए। गौरतलब है कि २ अक्टूबर को पंजाब लुधियाना के जायरीन परिवार से भरा ट्रक पलटने से २ जायरीन की मौत व ३४ जख्मी हो गए थ। इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(शहर) सीताराम प्रजापत ने घटना स्थल का जायजा लिया था।

कुछ जगह चौड़ाई की दरकार

थानाप्रभारी ने बताया कि कुछ स्थानों पर पहाड़ी का हिस्सा काट कर चौड़ाई बढ़ाने की जरूरत है। ताकि हादसे होने से रोके जा सके। उन्होंने बताया कि ढलाने के साथ कुछेक स्थान पर चौड़ाई कम होने के चलते भी दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned