scriptमिलेंगी पैसेंजर को शानदार सुविधाएं, स्मार्ट बनने वाला है बस स्टैंड | Smart and hitech roadways bus stand in ajmer | Patrika News

मिलेंगी पैसेंजर को शानदार सुविधाएं, स्मार्ट बनने वाला है बस स्टैंड

locationअजमेरPublished: Mar 18, 2019 06:01:40 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

roadways bus stand

roadways bus stand

अजमेर .

केन्द्रीय बस स्टैंड स्मार्ट बनाने की कवायद शुरू हो गई है। केन्द्रीय बस स्टैंड के नव निर्माण तथा बस टर्मिनल के लिए डीपीआर तैयार करने के लिए अजमेर स्मार्ट सिटी ने कंसल्टेंट फर्म नियुक्त कर दी है। महाराष्ट्र की एक फर्म को इसकी डीपीआर 20 लाख रुपए में तैयार करने का ठेका आचार संहिता से पूर्व ही दे दिया है। फर्म को बस टर्मिनल तैयार करने पर 20 करोड़ रुपए खर्च होंगे।
टर्मिनल का टैंडर जारी
कंसल्टेंट की रिपोर्ट के बाद बस टर्मिनल निर्माण का टेंडर जारी किया जाएगा। बस टर्मिनल का निर्माण आईएसबीटी की तरह होगा। यात्रियों को सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी तथा बस टर्मिनल के जरिए रोडवेज को कमाई भी होगी। वर्तमान में बस स्टैंड का भवन जर्जर हो चुका है। कई कमरों व बरामदे की का प्लास्टर गिर गया है। छतों से सरिए झांक रहे हैं। कई कमरों में तो सरिए छत निकलकर फर्श को छू रहे हैं। दिव्यांगजनों के लिए भी सुविधाओं का अभाव है ।
पहले भी हुए थे प्रयास
दस साल पहले भी रोडवेज बस स्टैंड को स्मार्ट बनाने के प्रयास हुए थे। लेकिन मामला आगे नहीं बढ़ पाया। बस स्टैंड पर फूड प्लाजा, स्टैंड, एसी वेटिंग रूम, एयरपोर्ट जैसे केफेटेरिया जैसी सुविधाएं विकसित नहीं हो पाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो