script

स्मार्ट सिटी: दिसम्बर तक पूरा करें पिलर केप का काम

locationअजमेरPublished: Sep 10, 2020 06:34:22 pm

Submitted by:

bhupendra singh

-जिला कलक्टर ने स्मार्ट सिटी के कार्यों का अवलोकन कर दिए निर्देश

Smart City Project :  कुछ टेण्डर आमंत्रित तो कुछ में हुआ काम शुरू

Smart City Project : कुछ टेण्डर आमंत्रित तो कुछ में हुआ काम शुरू

अजमेर.अजमेर स्मार्ट सिटी smartcity के सीईओ ceo एवं जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने स्मार्ट सिटी परियोजना के माध्यम से करवाए जा रहे कामकाज का अवलोकन कर अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए। जिला कलक्टर ने एलीवेटेड रोड के कार्य का निरीक्षण कर गर्डर स्पान के बारे में अधिकारियों से चर्चा की। दूसरे चरण के गर्डर स्पान का कार्य तीन दिन में आरम्भ करने के लिए कहा। रोड के शेष रहे पिलर केप का काम दिसम्बर तक पूरा करने के निर्देश दिए। राजपुरोहित ने पुष्कर रोड सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में लगाए गए सोलर पावर प्लांट का भी अवलोकन किया। उन्होंने अरबन हाट में फूड फोर्ट में दुकान आवंटन की प्रक्रिया आरम्भ करने के निर्देश दिए। शास्त्री नगर में बन रहे नवीन पशु चिकित्सालय भवन का कार्य दिसम्बर माह तक पूर्ण करने के लिए कहा।
तीन दिन में शुरू करें लाइन

कलक्टर ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को गांधी भवन के पास पाइप लाइनों के इन्टरकनेक्शन तीन दिन में करने के लिए कहा। इसके बाद कलक्ट्रेट सभागार में स्मार्टसिटी के अधिकारियों के साथ बैठक में विकास कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण करने के सम्बन्ध में चर्चा की।
एस्केप चैनल में होगा सुधार

जल संसाधन विभाग द्वारा आनासागर एस्केप चैनल में आवश्यक सुधार के लिए तकमीना तैयार किया जाएगा। पहाडग़ंज स्थित मुक्तिधाम में विद्युत शवदाह गृह स्थापित करने पर भी काम होगा
केईएम, क्लॉक टावर पर होगी रोशनी

राजपुरोहित ने क्लॉक टावर तथा किंग एवडवर्ड मेमोरियल रेस्ट हाउस पर रोशनी करने व शहर के विभिन्न चौराहों पर यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए विशेषज्ञों की सलाह के आधार पर विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए। नगर निगम को भी आवश्यक मशीनरी स्मार्ट सिटी के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त खुशाल यादव, उपखंड अधिकारी, अवधेश मीणा, निगम उपायुक्त देविका तोमर, स्मार्ट सिटी के मुख्य अभियंता अनिल विजयवर्गीय सहित समस्त अधिकारी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो