अफीम की खेप के साथ बस में सफर कर रहा था तस्कर, एनसीबी ने दबोचा

अजमेर एनसीबी की किशनगढ़ में कार्रवाई : एक किलो 340 ग्राम अफीम बरामद

By: manish Singh

Updated: 10 Jan 2021, 09:16 AM IST

अजमेर.
नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो अजमेर सब जोनल यूनिट ने शनिवार सुबह प्राइवेट बस में तस्करी कर लाए गए मादक पदार्थ के साथ दो तस्करों को दबोचा। सामान की तलाशी में उनसे एक किलो 340 ग्राम अफीम बरामद की गई। एनसीबी ने उनके खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम में प्रकरण दर्ज किया। वहीं डोडा पोस्त तस्करी के मामले में एक माह से फरार चल रहे दो अन्य तस्करों को भी दबोचने में कामयाबी हासिल की।

किशनगढ़ टोल प्लाजा पर बस में कार्रवाई
अजमेर सब जोनल अधीक्षक नरेश कुमार ने शुक्रवार को एनसीबी टीम के साथ किशनगढ़ टोल प्लाजा पर जयपुर की ओर से आई यूपी नम्बर की स्लीपर बस को रोककर तलाशी ली। एनसीबी टीम ने बस में सफर कर रहे डांगियावास जोधपुर निवासी कानाराम जाजरा को हिरासत में लिया। आरोपी के सामान की तलाशी में एक किलो 340 ग्राम अफीम के साथ 11 हजार 669 रुपए बरामद किए। एनसीबी की पड़ताल में सामने आया कि बरामद अफीम बिहार गया से जोधपुर के डांगियावास ले जाई जा रही थी। एनसीबी टीम आरोपी से पड़ताल में जुटी है।

डोडा पोस्त तस्करी में वांछित 2 गिरफ्तार
एनसीबी अजमेर जोनल टीम ने गुरुवार को बीकानेर पुलिस की मदद से 102 किलो डोडा पोस्त तस्करी के मामले में दो वांछित तस्करों को गिरफ्तार किया। अधीक्षक नरेन्द्र कुमार के अनुसार 10 अक्टूबर 2020 को एनसीबी ने 102 किग्रा डोडा पोस्ता बरामद किया था। इसमें डोडा पोस्त की डिलीवरी लेने वाले जोधपुर शेरगढ़ ओथडिय़ा निवासी जगदीशचंद्र और उसके सहयोगी लोहावट निवासी रमेशकुमार विश्नोई को बीकानेर पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया।

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned