एसओजी ने उदयपुर के रिसोर्ट से ब्यावर निलंबित डीएसपी सैनी को किया गिरफ्तार

डीएसपी और महिला कांस्टेबल का अश्लील वीडियो केस, पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज, एसओजी मुख्यालय कर रहा जांच

By: manish Singh

Updated: 10 Sep 2021, 03:17 AM IST

अजमेर.
महिला कांस्टेबल के अश्लील वीडियो मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) जयपुर की टीम ने ब्यावर के निलंबित डीएसपी हीरालाल सैनी को उदयपुर के एक रिसोर्ट से गुरुवार देर रात गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक एसओजी जयपुर की टीम ने उदयपुर के अम्बामाता थाना क्षेत्र में अनन्ता रिसोर्ट से डीएसपी सैनी को हिरासत में लिया। रात को एसओजी चाइल्ड पोर्नोग्राफी यूनिट की टीम सैनी को लेकर अम्बामाता थाने पहुंची। यहां पर प्राथमिक कार्रवाई के बाद टीम सैनी को लेकर जयपुर के लिए रवाना हुई। रिसोर्ट में महिला और उसका बेटा भी साथ थे लेकिन उसको बच्चे के कारण गिरफ्तार नहीं किया गया।
एसओजी ने दर्ज किया था मुकदमा
एसओजी ने डीएसपी सैनी और महिला कांस्टेबल दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। वीडियो में महिला के बेटे की मौजूदगी में वे अश्लीलता की हदें पार करते दिख रहे हैं। पोक्सो व आइटी एक्ट में दर्ज मामले में सैनी, महिला कांस्टेबल को नामजद किया गया है। इसके अलावा वीडियो वायरल करने वालों की पहचान की जाएगी। उधर, बालक के पिता की ओर से दी गई रिपोर्ट पर एफआइआर दर्ज नहीं करने वाले नागौर के चितावा थानाधिकारी को एसपी ने लाइन हाजिर किया है। एटीएस एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि एफआइआर दर्ज करके तफ्तीश एसओजी मुख्यालय को दी गई।
पिता ने दी थी शिकायत
उल्लेखनीय है कि वीडियो को लेकर पहली रिपोर्ट बालक के पिता की ओर से 2 अगस्त को नागौर के चितावा थानाधिकारी को दी गई थी। एसपी अभिजीत सिंह ने 10 अगस्त को मामला दर्ज करने के निर्देश दिए, लेकिन थानाधिकारी ने पालना नहीं की। बुधवार को महिला पुलिसकर्मी व आरपीएस अधिकारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद डीजीपी एमएल लाठर ने दोनों को निलम्बित कर दिया था। इसके बाद नागौर एसपी ने गुरुवार को थानाधिकारी मीणा को लाइन हाजिर कर दिया।

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned