scriptजांच के नाम पर थाने बुलाकर प्रताडऩा का आरोप, एसपी ने बदला अनुसंधान अधिकारी | SP changed research officer | Patrika News

जांच के नाम पर थाने बुलाकर प्रताडऩा का आरोप, एसपी ने बदला अनुसंधान अधिकारी

locationअजमेरPublished: Oct 18, 2021 02:17:30 am

Submitted by:

manish Singh

सम्पति की खरीद-फरोख्त का मामला
 

जांच के नाम पर थाने बुलाकर प्रताडऩा का आरोप, एसपी ने बदला अनुसंधान अधिकारी

जांच के नाम पर थाने बुलाकर प्रताडऩा का आरोप, एसपी ने बदला अनुसंधान अधिकारी

अजमेर. सम्पति की खरीद-फरोख्त को लेकर उपजे विवाद में भू-कारोबारी ने अलवर गेट थानाप्रभारी सुनिता गुर्जर पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है। वहीं दूसरे पक्ष से महिला ने शिकायत देकर भू-कारोबारी पर धमकाने का आरोप लगाया है। पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने प्रकरण में अनुसंधान अधिकारी बदल जांच उप अधीक्षक(उत्तर) प्रियंका रघुवंशी को दी है।
प्रकरण में आरोपी भू-कारोबारी महेश गुप्ता का कहना है कि उसने 2018 में नगरा स्थित सम्पति की खरीद का इकरार किया था। उस पर इकरारनामा निरस्त करने का दबाव बनाया जा रहा है। उसने बताया कि सम्पति बी.सी संचालक की है। जिसको उसने बैंक को 35 लाख रुपए का भुगतान देकर खरीदी है लेकिन पुलिस उसे फर्जी करार देकर धोखे से कब्जा करने के झूठे मामले में फंसाना चाहती है।
तीनों पार्टनर के खिलाफ मुकदमा

इधर गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने वाली महिला ने एसपी से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई। उसने बताया कि नगरा में उसका पुश्तैनी मकान है। उसने मकान बेचान का इकरार गुप्ता से किया लेकिन गुप्ता ने सम्पति अपने नाम ना लेकर तीसरे के नाम ली। गुप्ता ने खरीद-फरोख्त में अजीत चौधरी, हेमन्त नायक और खुद को साझेदार बताया। उसे इकरारनामे पर दस लाख रुपए का भुगतान किया लेकिन तीन साल बाद भी उसे पूरी रकम नहीं दी गई। गुप्ता और उसके साथी इकरारनामा निरस्त करने के दस लाख रुपए के बदले 50 लाख रुपए मांग रहे हैं।
आरोप बेबुनियाद

मुझ पर लगाए आरोप बेबुनियाद हैं। आरोपी को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया था। प्रकरण की जांच एएसआई गणपतलाल कर रहे थे।

सुनिता गुर्जर, थानाप्रभारी अलवर गेट

इनका कहना है…
सम्पति की खरीद-फरोख्त को लेकर दो पक्ष में विवाद और आरोप-प्रत्यारोप हैं। आरोप लगने से उसे प्रमाणित नहीं माना जा सकता है। प्रकरण की जांच सीओ नॉर्थ को दी है। निष्पक्ष जांच के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
विकास शर्मा, पुलिस अधीक्षक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो