राखी की डाक भेजने के लिए की विशेष व्यवस्था

मुख्य डाक घर में अलग काउंटर

डाक विभाग

By: bhupendra singh

Published: 27 Jul 2020, 07:25 AM IST

अजमेर.कोरोना के कारण अभी हवाई रेल व बसों का सीमित मात्र में संचालन हो रहा है ,इस कारण से वर्तमान परिस्तिथियों में अभी डाक गन्तव्य स्थान पर समय पर नही पहुंच रही है। इसके बावजूद डाक विभाग ने रक्षाबंधन के पर्व को देखते हुए राखी Rakhiभेजने की विशेष व्यवस्थाSpecial arrangement की है। प्रधान डाकघर अजमेर में राखी की डाक की बुकिंग के लिए अलग काउन्टर की व्यवस्था की गई है। यह काउंटर रविवार को भी खुला हुआ था। राज्य के अन्दर 28 जुलाई व राज्य के बाहर दूसरे स्टेट में 25 जुलाई तक प्राप्त स्पीड पोस्ट को तीन अगस्त तक गन्तव्य स्थान पर पहुचानें का प्राथमिकता से प्रयास किया जाएगा। हालांकि इसके बाद भी राखी की डाक स्वीकार की जाएगी। लेकिन पहुचने में विलम्ब की संभावना बनी रहेगी।

राखी की डाक को प्राथमिकता

राखी की डाक को डाकघरों में बुकिंग, प्रेषण ,आरएमएस में छंटाई व डाकघरों में वितरण में प्राथमिकता दी जा रही है। डाक विभाग के अधिकारियों का कहना है कि भी डाक तीन अगस्त तक डाकघर में पहुंच जाए उसको प्राथमिकता से उसी दिन वितरित करवाया जाएगा।

लिफाफे पर लिखें ‘राखी मेल’

डाक विभाग ने जनता से आग्रह है कि वे प्रेषित की जाने वाली डाक के लिफ ाफे पर ’राखी मेल’ लिखें ताकि पहचानने में आसानी हो व निपटान प्राथमिकता से किया जा सके। चूंकि राखी के पवित्र त्योंहार पर डाक से काफ ी मात्रा में डाक का प्रेषण होता है, परिवहन के सीमित संसाधनों को देखते हुए जनता को स्पीड पोस्ट से राखी भिजवाने हेतु प्रेरित किया जाएगा।

read more:

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned