scriptयात्रीगण कृपया ध्यान दें …उर्स में चलेंगी विशेष रेलगाडिय़ां | Special trains will run in Urs | Patrika News

यात्रीगण कृपया ध्यान दें …उर्स में चलेंगी विशेष रेलगाडिय़ां

locationअजमेरPublished: Jan 27, 2020 01:53:31 pm

Submitted by:

Preeti

उर्स मेले के दौरान विशेष रेलगाडिय़ां चलाने, उनके रखरखाव एवं विशेष रेल गाडिय़ों की समय सारणी व अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की गई।

उर्स में चलेंगी विशेष रेलगाडिय़ां

उर्स में चलेंगी विशेष रेलगाडिय़ां

अजमेर. उत्तर पश्चिम रेलवे के मंडल कार्यालय के सभाकक्ष में अपर मंडल रेल प्रबंधक संजीव कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। बैठक में उर्स मेले के दौरान विशेष रेलगाडिय़ां चलाने, उनके रखरखाव एवं विशेष रेल गाडिय़ों की समय सारणी व अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की गई। ख्वाजा साहब के 808वें उर्स का झंडा २० फरवरी को चढ़ाया जाएगा। इस्लामिक माह जमादि उल आखिर का चांद नजर आ गया।अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज के सालाना उर्स की शुरुआत रजब का चांद दिखने पर 24 या 25 फरवरी से होगी। जो 5 मार्च तक चलेगा।
यह भी पढ़ें

Preparations for 808th Urs : बुलंद दरवाजे पर शुरू हुआ रंग-रोगन

बैठक में वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक जसराम मीना ने बताया कि उर्स मेले के दौरान नांदेड, बरोनी, छपरा, हैदराबाद, सियालदाह, मुंबई, दिल्ली, मछलीपत्तनम व नेल्लोर स्टेशन के बीच आवश्यकतानुसार विशेष यात्री गाडिय़ों का संचालन किया जाएगा। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक महेश चंद जेवलिया ने बताया की अजमेर, दौराई व मदार स्टेशनों पर उचित यात्री सुविधाओं की व्यवस्था की जाएगी। गाडिय़ों का अतिरिक्त ठहराव व संचालन किया जाएगा और गाडियों में अतिरिक्त डिब्बे लगाए जाएंगे। जायरीन को आसानी से टिकट उपलब्ध हो सके इसके लिए अजमेर स्टेशन पर अतिरिक्त आरक्षण व बुकिंग काउण्टर, अतिरिक्त पूछताछ काउण्टर खोले जाएंगे।
यह भी पढ़ें

Train Accident : भीलवाड़ा के पास Train के दो वैगन पटरी से उतरे, मची अफरा-तफरी


बैठक में उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्ययात्री परिवहन प्रबंधक तरुण जैन तथा दक्षिण मध्य रेलवे की मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक के. पद्मजा विशेष रूप से आए। इनका दरगाह प्रबंधन के प्रतिनिधियों ने स्मृति चिन्ह देकर व शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया। बैठक में रेलवे के अधिकारियों के अलावा दरगाह प्रबंधन की ओर से हाजी मुकद्दस मोईनी, सैयद अनुद्दीन चिश्ती, शकील अहमद, डॉ.आदिल शादाब आदि उपस्थित रहे
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो