scriptStationery worth 60 thousand missing from the post office Sale done | पोस्ट ऑफिस से 60 हजार की स्टेशनरी गायब! बिक्री हुई पर पैसों का पता नहीं | Patrika News

पोस्ट ऑफिस से 60 हजार की स्टेशनरी गायब! बिक्री हुई पर पैसों का पता नहीं

- पुराना हिसाब चुकता न होने से नहीं आ रहे नए स्टाम्प व पोस्टल ऑर्डर - कचहरी परिसर में होने से हो रही वकीलों और मुवक्किलों को परेशानी

यहां कचहरी परिसर स्थित में करीब साठ हजार के पोस्टल ऑर्डर और स्टाम्प सहित अन्य स्टेशनरी खुर्द-बुर्द करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पोस्ट ऑफिस में मुख्यालय से आई स्टेशनरी बेची तो गई लेकिन, इसका पैसा जमा नहीं कराया गया।

अजमेर

Published: January 11, 2022 01:25:05 am

धौलपुर. यहां कचहरी परिसर स्थित में करीब साठ हजार के पोस्टल ऑर्डर और स्टाम्प सहित अन्य स्टेशनरी खुर्द-बुर्द करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पोस्ट ऑफिस में मुख्यालय से आई स्टेशनरी बेची तो गई लेकिन, इसका पैसा जमा नहीं कराया गया। पुराना हिसाब चुकता नहीं होने की वजह से इस पोस्टऑफिस में नई स्टेशनरी नहीं आ पा रही है। ऐसे में वकील, यहां आने वाले मुवक्किलों और अन्य लोगों को पोस्टल ऑर्डर व स्टाम्प के लिए यहां-वहां भटकना पड़ रहा है।
Indian post office
Post office scheme
यह है मामला

पोस्ट ऑफिस में ऑनलाइन डिमांड के जरिए स्टाम्प और पोस्टल ऑर्डर जैसी सामग्री मुख्यालय से मंगाई जाती है। जितनी स्टेशनरी आती है उसकी बिक्री का पैसा ऑनलाइन ही जमा कराना होता है। पैसा जमा नहीं कराने की स्थिति में ऑनलाइन सामग्री का होना माना जाता है। ऐसे में नई सामग्री नहीं आती है। ऐसा ही कुछ यहां कचहरी परिसर स्थित डाकघर में हुआ है। यहां न तो सामग्री है और न ही उसका पैसा राजकोष में जमा कराया गया है। बताया जा रहा है कि यहां करीब 60 हजार की सामग्री का कोई हिसाब-किताब नहीं है।
नए उप डाकपाल के आने पर खुला मामला

इस पोस्ट ऑफिस में 24 दिसंबर 2021 को नए उप डाकपाल ने ओ.पी. शर्मा ने कार्रभार संभाला। उनके आने के बाद यहां इस मामले का पता चला। शर्मा का कहना है कि उनके पूर्व यहां तैनात उप डाकपाल ने उन्हें न तो चार्ज दिया है और न ही पैसों का कोई हिसाब है। ऐसे में यहां पोस्टल ऑर्डर और स्टाम्प जैसी सामग्री नहीं है। पुराना हिसाब नहीं होने के कारण नई सामग्री भी नहीं आ पा रही है।
अधिकारियों को की शिकायत

शर्मा ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में उच्च अधिकारियों से मौखिक और लिखित दोनों तरीकों से शिकायत की है। विभाग की जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि पोस्ट ऑफिस में आई सामग्री का क्या हुआ।
इनका कहना है

इस संबंध में लिखित में शिकायत नहीं आई है। मौखिक रूप से मामले की जानकारी मिली है। जांच कराई जा रही है। पोस्ट ऑफिस में नए स्टाम्प, पोस्टल ऑर्डर आदि भिजवाए जा रहे हैं। जिससे लोगों को परेशानी न हो।
- आर.पी. कुशवाह, कार्यवाहक डाक अधीक्षक, धौलपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

महाराष्ट्रः सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी के 12 विधायकों का निलंबन किया रद्द, बताया असंवैधानिकCorona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.51 लाख केस, 627 की मौत, नए मामलों में 12% की कमीUP Assembly Elections 2022 : अमित शाह की अखिलेश यादव को खुली चुनौती, बोले- अगर हमारे मुकाबले 10 फीसदी भी काम किया तो जवाब देंटाटा की Air India आज से भरेगी उड़ान, इस तरह करेंगे यात्रियों का स्वागतRRB-NTPC: छात्र संगठनों का आज बिहार बंद का ऐलान, महागठबंधन ने भी किया समर्थन, पड़ोसी राज्यों में अलर्टजमाव बिंदू के पास पहुंचा पारा, जमी ओस की बूंदेBudget 2022: इस बार टूटी परंपरा 'हलवा समारोह' की जगह मिठाई बांटीज्योतिरादित्य सिंधिया का जवाब-केपी यादव को लेकर कही ये बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.