scriptरिश्तेदार के घर में ताले तोड़कर चुराई नकदी-जेवर, दो गिरफ्तार | Stolen cash and jewelery by breaking locks in relative's house | Patrika News

रिश्तेदार के घर में ताले तोड़कर चुराई नकदी-जेवर, दो गिरफ्तार

locationअजमेरPublished: Aug 10, 2022 12:05:54 am

Submitted by:

manish Singh

रामगंज थाना पुलिस की कार्रवाई
 

रिश्तेदार के घर में ताले तोड़कर चुराई नकदी-जेवर, दो गिरफ्तार

रिश्तेदार के घर में ताले तोड़कर चुराई नकदी-जेवर, दो गिरफ्तार

अजमेर. खानपुरा में सूने मकान में चोरी की वारदात अंजाम देने के मामले में रामगंज थाना पुलिस ने दो आरोपियों को दबोचने में कामयाबी हासिल की है। आरोपियों में एक पीडि़त परिवार का रिश्तेदार है। आरोपियों को पीडि़त परिवार के सदस्यों के घर में नहीं होने की जानकारी थी। आरोपियों ने मौका ताड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया।थानाप्रभारी सतेन्द्रसिंह नेगी ने बताया कि खानपुरा निवासी सन्नी रावत ने 28 जुलाई को चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। रिपोर्ट पर वृत्ताधिकारी साउथ सुनील सियाग के नेतृत्व में आरोपियों की तलाश की गई। मुखबिर की सूचना पर दौराई व खानपुरा तालाब निवासी विशालसिंह रावत और दौराई के गौरव मंडरावलिया को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ में आरोपियों ने चोरी की वारदात अंजाम देना कबूल कर लिया। पुलिस आरोपियों की निशानदेही पर दो चांदी की कनकती, दो चांदी की पाजेब, दो चांदी की चूडि़यां, झांझर वजन करीब एक किलो 497 ग्राम और 19 हजार 500 रुपए की नकदी बरामद की।
बेरोजगारी ने बनाया चोरआरोपी विशाल व गौरव बीते कुछ माह से बेरोजगार बैठे हैं। बेराजगारी से परेशान होकर विशाल ने अपने ही रिश्तेदार के सूने मकान में चोरी की वारदात अंजाम देने का षड़यंत्र रच डाला। विशाल को सन्नी रावत के 27 जुलाई को ताऊजी की मृत्यु की जानकारी थी।
दुकान बेचने के नाम पर सात लाख की धोखाधड़ी
अजमेर. दुकान की खरीद-फरोख्त में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने पीडि़त की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।
पुलिस के अनुसार नाका मदार जे.पी. नगर निवासी नरेश हरवानी ने रिपोर्ट दी कि संजय मार्केट में उसकी दुकान है। जिसका सौदा 6 लाख 81 हजार रुपए में अजयनगर सांई बाबा कॉलोनी निवासी दिलीप कोरवानी से किया। कोरवानी ने उसको ब्यावर रोड स्थित बैंक ऑफ इण्डिया का चेक दिया जो पुराना होने के कारण बाउन्स हो गया। कोरवानी से रकम भुगतान का तकादा करने के बावजूद भुगतान नहीं कर सोशल मीडिया पर कॉल कर अपशब्द कहते हुए धमकाया। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो