scriptStop the use of unbalanced chemicals in crops, deteriorating soil mood | अमृत महोत्सव के तहत विद्यार्थियों से पोस्टकार्ड लिखवाएगा डाक विभाग | Patrika News

अमृत महोत्सव के तहत विद्यार्थियों से पोस्टकार्ड लिखवाएगा डाक विभाग

अभियान की हुई शुुरुआत

पूरे देश में अमृत महोत्सव के तहत डाक विभाग की ओर से पोस्टकार्ड अभियान चलाया जा रहा है। इसमें स्कूलों के विद्यार्थियों से दो अलग-अलग विषयों पर पोस्टकार्ड लिखवाए जाएंगे। पोस्टकार्ड के आधार पर प्रतिभाओं का चयन कर उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा।

अजमेर

Published: December 06, 2021 01:25:16 am

धौलपुर. पूरे देश में अमृत महोत्सव के तहत डाक विभाग की ओर से पोस्टकार्ड अभियान चलाया जा रहा है। इसमें स्कूलों के विद्यार्थियों से दो अलग-अलग विषयों पर पोस्टकार्ड लिखवाए जाएंगे। पोस्टकार्ड के आधार पर प्रतिभाओं का चयन कर उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा। भरतपुर व धौलपुर डाक विभाग अधीक्षक आरपी कुशवाहा ने बताया कि अभियान के तहत देश के सीबीएसई व आरबीएसई से मान्यता प्राप्त विभिन्न स्कूलों के कक्षा 4 से 12 तक के विद्यार्थी भाग लेंगे। जिसमें विद्यार्थी प्रधानमंत्री को पोस्टकार्ड के माध्यम से 'स्वतंत्रता संग्राम के अनसुने नायक व 2047 में मेरे भारत की परिकल्पनाÓ में से किसी भी एक विषय पर अपने विचारों से अवगत कराएंगे। यह अभियान डाक विभाग एवं स्कूल शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के संयुक्त तत्वाधान में 20 दिसंबर तक चलाया जाएगा। भरतपुर संभाग से 25 हजार से अधिक विद्यार्थियों के अभियान से जुडऩे की उम्मीद है। पोस्टकार्ड लेखन के लिए हिंदी या अंग्रेजी भाषा का उपयोग किया जा सकता है। अभियान की शुरुआत संभाग के बाड़ी तहसील के ज्ञानदीप पब्लिक सेकेंडरी स्कूल में पोस्ट कार्ड वितरण के साथ की गई। इस अवसर पर देश के विख्यात डाक टिकट संग्रहकर्ता अजय गर्ग भी मौजूद रहे।
अमृत महोत्सव के तहत विद्यार्थियों से पोस्टकार्ड लिखवाएगा डाक विभाग
अमृत महोत्सव के तहत विद्यार्थियों से पोस्टकार्ड लिखवाएगा डाक विभाग
प्रतिभाओं का चयन कर उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा

भरतपुर व धौलपुर डाक विभाग अधीक्षक आरपी कुशवाहा ने बताया कि अभियान के तहत देश के सीबीएसई व आरबीएसई से मान्यता प्राप्त विभिन्न स्कूलों के कक्षा 4 से 12 तक के विद्यार्थी भाग लेंगे। जिसमें विद्यार्थी प्रधानमंत्री को पोस्टकार्ड के माध्यम से 'स्वतंत्रता संग्राम के अनसुने नायक व 2047 में मेरे भारत की परिकल्पनाÓ में से किसी भी एक विषय पर अपने विचारों से अवगत कराएंगे। यह अभियान डाक विभाग एवं स्कूल शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के संयुक्त तत्वाधान में 20 दिसंबर तक चलाया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.