scriptअमृत महोत्सव के तहत विद्यार्थियों से पोस्टकार्ड लिखवाएगा डाक विभाग | Stop the use of unbalanced chemicals in crops, deteriorating soil mood | Patrika News

अमृत महोत्सव के तहत विद्यार्थियों से पोस्टकार्ड लिखवाएगा डाक विभाग

locationअजमेरPublished: Dec 06, 2021 01:25:16 am

Submitted by:

Dilip

अभियान की हुई शुुरुआत
पूरे देश में अमृत महोत्सव के तहत डाक विभाग की ओर से पोस्टकार्ड अभियान चलाया जा रहा है। इसमें स्कूलों के विद्यार्थियों से दो अलग-अलग विषयों पर पोस्टकार्ड लिखवाए जाएंगे। पोस्टकार्ड के आधार पर प्रतिभाओं का चयन कर उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा।

अमृत महोत्सव के तहत विद्यार्थियों से पोस्टकार्ड लिखवाएगा डाक विभाग

अमृत महोत्सव के तहत विद्यार्थियों से पोस्टकार्ड लिखवाएगा डाक विभाग

धौलपुर. पूरे देश में अमृत महोत्सव के तहत डाक विभाग की ओर से पोस्टकार्ड अभियान चलाया जा रहा है। इसमें स्कूलों के विद्यार्थियों से दो अलग-अलग विषयों पर पोस्टकार्ड लिखवाए जाएंगे। पोस्टकार्ड के आधार पर प्रतिभाओं का चयन कर उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा। भरतपुर व धौलपुर डाक विभाग अधीक्षक आरपी कुशवाहा ने बताया कि अभियान के तहत देश के सीबीएसई व आरबीएसई से मान्यता प्राप्त विभिन्न स्कूलों के कक्षा 4 से 12 तक के विद्यार्थी भाग लेंगे। जिसमें विद्यार्थी प्रधानमंत्री को पोस्टकार्ड के माध्यम से ‘स्वतंत्रता संग्राम के अनसुने नायक व 2047 में मेरे भारत की परिकल्पनाÓ में से किसी भी एक विषय पर अपने विचारों से अवगत कराएंगे। यह अभियान डाक विभाग एवं स्कूल शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के संयुक्त तत्वाधान में 20 दिसंबर तक चलाया जाएगा। भरतपुर संभाग से 25 हजार से अधिक विद्यार्थियों के अभियान से जुडऩे की उम्मीद है। पोस्टकार्ड लेखन के लिए हिंदी या अंग्रेजी भाषा का उपयोग किया जा सकता है। अभियान की शुरुआत संभाग के बाड़ी तहसील के ज्ञानदीप पब्लिक सेकेंडरी स्कूल में पोस्ट कार्ड वितरण के साथ की गई। इस अवसर पर देश के विख्यात डाक टिकट संग्रहकर्ता अजय गर्ग भी मौजूद रहे।
प्रतिभाओं का चयन कर उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा

भरतपुर व धौलपुर डाक विभाग अधीक्षक आरपी कुशवाहा ने बताया कि अभियान के तहत देश के सीबीएसई व आरबीएसई से मान्यता प्राप्त विभिन्न स्कूलों के कक्षा 4 से 12 तक के विद्यार्थी भाग लेंगे। जिसमें विद्यार्थी प्रधानमंत्री को पोस्टकार्ड के माध्यम से ‘स्वतंत्रता संग्राम के अनसुने नायक व 2047 में मेरे भारत की परिकल्पनाÓ में से किसी भी एक विषय पर अपने विचारों से अवगत कराएंगे। यह अभियान डाक विभाग एवं स्कूल शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के संयुक्त तत्वाधान में 20 दिसंबर तक चलाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो