script

Student election: 5 हजार रुपए जमा कराकर लड़ सकेंगे चुनाव

locationअजमेरPublished: Aug 18, 2022 09:47:42 pm

Submitted by:

raktim tiwari

पीजी प्रीवियस में दाखिले नहीं हुए हैं। जबकि कई विद्यार्थी चुनाव लड़ना चाहते हैं।

 5 हजार रुपए जमा कराकर लड़ सकेंगे चुनाव

5 हजार रुपए जमा कराकर लड़ सकेंगे चुनाव

छात्रसंघ चुनाव को लेकर कॉलेज शिक्षा निदेशालय ने विद्यार्थियों को राहत दी है। सरकारी और निजी कॉलेज में पीजी प्रीवियस कक्षाओं में प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी शुक्रवार दोपहर 3 बजे तथा शनिवार दोपहर 12 बजे तक पांच हजार रुपए विकास शुल्क जमा कराकर चुनाव लड़ सकेंगे।

संयुक्त निदेशक डॉ. शैला महान ने बताया कि पीजी प्रीवियस (PG previous) में दाखिले नहीं हुए हैं। जबकि कई विद्यार्थी चुनाव लड़ना चाहते हैं। सत्र 2021-22 के नियमित तथा परीक्षा में बैठने वाल विद्यार्थी और सत्र 2022-23 के पीजी कोर्स में प्रवेश के पात्र विद्यार्थी चुनाव लड़ सकेंगे।

ऐसे विद्यार्थी विकास विकास शुल्क मद में पांच हजार रुपए शुक्रवार और शनिवार को तय अवधि में जमा करा सकेंगे। ऐसे विद्यार्थियों को राजस्थान हाईकोर्ट के आदेशानुसार अंतिम मतदाता सूची में शामिल किया जाएगा। पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले शुरू होने पर जमा राशि को समायोजित किया जाएगा। पूरक, फेल होने पर राशि नहीं लौटाई जाएगी।

कहां कितने विद्यार्थी (अभी अनुमानित संख्या)

एसपीसी-जीसीए : 7़151 हजार

एमडीएस यूनिवर्सिटी : 1000

राजकीय कन्या महाविद्यालय : 2630

दयानंद कॉलेज : 200

संस्कृत कॉलेज : 109

लॉ कॉलेज : 448

मदस विश्वविद्यालय : 22 से 27 अगस्त तक की परीक्षाएं स्थगित

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय (mdsu ajmer )ने छात्रसंघ चुनाव के चलते 22 से 27 अगस्त तक की परीक्षाएं स्थगित की हैं।

परीक्षा नियंत्रक प्रो. सुब्रोतो दत्ता ने बताया कि कुलपति प्रो. अनिल शुक्ला के निर्देशानुसार विवि की (क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान को छोड़कर) 22 से 27 अगस्त तक की सभी परीक्षाएं स्थगित (exams postponed) की हैं। 29 अगस्त से परीक्षाएं पूर्व में जारी समय सारिणी के अनुसार यथावत रहेंगी। स्थगित परीक्षाओं का टाइम टेबल (time table) जल्द जारी होगा। विद्यार्थी पूर्व में जारी प्रवेश पत्रों से ही संशोधित टाइम टेबल के अनुसार परीक्षा में बैठ सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो